17 साल का यह लड़का आज हैं भारत का अरबपति बिजनेसमैन, बताइए तस्वीर में नजर आ रहा शख्स कौन है?

शनिवार को देश के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए एक तस्वीर शेयर की. यह तस्वीर उस वक्त की है जब आनंद महिंद्रा 17 साल के थे. तस्वीर को शेयर करते हुए महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने अपनी कुछ मीठी यादें भी लोगों के साथ साक्षा की ही.

उन्होंने बताया है कि वो किस तरह वीकेंड पर अपने दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करते थे. उन्होंने कहा कि उन्हें उस समय ट्रक राइट्स बहुत ज्यादा पसंद थी.

ट्रक राइट्स का था शौक

महिंद्रा ने ट्वीट पर साल 1972 की तस्वीर शेयर की है जब वो 17 साल के थे. कैप्शन में आनंद ने लिखा कि जवानी के दिनों में सबसे अच्छे वीकेंड को याद करते हुए.

उन्होंने आगे लिखा कि 1972 में मैं 17 साल का था. मैं अपने एक दोस्त के साथ अक्सर ही ट्रकों की सवारी करते रहते थे, हम लोग ट्रक से बॉम्बे से पूना तक का सफर किया करते थे.

उन्होंने आगे लिखा कि शायद इसी दौर में मुझे खुली सड़कों से प्यार हो गया था. इसी दौरान बॉलीवुड फिल्म परिचय रिलीज हुई थी और उसके गाने काफी हिट रहे थे. हम लोग मुसाफिर हूं यारों गाते हुए ट्रक राइट्स पर जाया करते थे.

आनंद महिंद्रा द्वारा शेयर की गई इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में वो पैंट शर्ट पहने हुए नज़र आ रहे हैं. फोटो के बैंकग्राउंड में मैदान दिख रहा है. यह फोटो उनके हार्वर्ड विश्वविद्यालय में 1972 में डिग्री हासिल करने के लिए जाने से कुछ ही वर्ष पहले ली गई थी.

उद्योगपति ने यह भी बताया कि वो अपने दोस्त के साथ 1972 की फिल्म परिचय के मुसाफिर हूं यारों गाना गाते रहते थे, वो अक्सर ही ट्रकों में सवार होकर बॉम्बे और पूना के बीच यात्रा किया करते थे.

इस फोटो को सोशल मीडिया पर अब तक 24 हजार से ज्यादा लाइक्स हासिल हो चुके हैं. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर पर जमकर प्रतिक्रिया मिल रही हैं.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अपने फॉलोअर्स के साथ आनंद महिंद्रा ने अपनी थ्रोबैक फोटो शेयर की है. इसी साल की शुरुआत में भी उन्होंने ऊटी में अपने स्कूल के दिनों को ताजा करते हुए एक तस्वीर शेयर की थी.

इस तस्वीर में अरबपति बिजनेसमैन स्कूल बैंड के सदस्य के तौर पर दिखाई दिए थे. बता दें कि 1955 में दिवंगत उद्योगपति हरीश महिंद्रा और इंदिरा महिंद्रा के घर पर आनंद महिंद्रा का जन्म हुआ था, उन्होंने ऊटी के पास लवडेल के लॉरेंस स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा हासिल करके हार्वर्ड पढ़ने चले गए.