25 दिन से ये दो मुर्गे बंद हैं हवालात में, जबकी जो असली कसूरवार उनकी ज़मानत हो चुकी है

क्या आपने कभी सुना है कि किसी जानवर अथवा किसी पक्षी को पुलिस ने हवालात में बंद कर दिया हो लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जब पुलिस ने दो मुर्गों को न सिर्फ गिरफ्तार कर लिया बल्कि दोनों मुर्गे 25 दिन से जेल काट रहे हैं।

ऐसे में आप यह सोच रहे होंगे कि भला मुर्गों ने ऐसा कौन सा जु’र्म कर दिया कि उन्हें 25 दिन से हवालात में रहना पड़ रहा है लेकिन मामला कुछ ऐसा ही है।

25 दिन से जेल काट रहे हैं 2 मुर्गे

2 Murgon ko hui jail

मामला तेलंगाना के खम्मम जिले का है जहां पर दो मुर्गे 25 दिन से मिदिगोण्डा पुलिस स्टेशन में बंद है। दरअसल मकर सक्रांति के दिन मुर्गों की ल’ड़ा’ई का खेल चल रहा था जिसमें पुलिस को जानकारी हुई कि फेस्टिवल पर हो रहे मुर्गों की लड़ाई के खेल में सट्टेबाजी हो रही है।

जब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस मौके पर पहुंच गई और सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके पर रे’ड मारी और 10 सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन इसी दौरान दो मुर्गे भी पुलिस के चं’गुल में फंस गए और 25 दिन से जेल काट रहे हैं।

सट्टेबाजों की हो गई जमानत मुर्गे रह गए अंदर

अब पुलिस ने मौके से 10 सट्टेबाजों के साथ दो मुर्गों को गिरफ्तार तो कर लिया लेकिन पुलिस के गुर्गे तो जमानत कर हवालात से बाहर चले गए लेकिन मुर्गे अंदर ही रह गए।

अब पुलिस का कहना है कि सट्टेबाज तो जमानत देकर बाहर चले गए लेकिन अभी तक मुर्गों पर क्लेम करने कोई नहीं आया ऐसे में अब यह दोनों मुर्गे सबूत के तौर पर 25 दिनों से जेल में बंद हैं।

पुलिस का कहना है कि इन दोनों मुर्गों को अब केस हायरिंग के बाद ही छोड़ा जाएगा। जैसे ही कोर्ट से मुर्गों को छोड़ने का आदेश मिलेगा तो इन दोनों मुर्गों की बोली लगाई जाएगी और जो सबसे ज्यादा बोली लगाएगा वह इन दोनों मुर्गों को ले जाएगा लेकिन तब तक दोनों मुर्गे हवालात में ही बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *