क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा में भेजने के साथ ही AAP ने उन्‍हें एक और बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी?

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन चुकी है, भगवंत मान पंजाब के मुख्‍यमंत्री बन चुके है. सत्‍ता में आने के साथ ही आप एक्‍शन के मूड में दिख रही है. इसी बीच आम आदमी पार्टी ने क्रिकेट जगत में टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है।

आम आदमी पार्टी को इसी महीने के आखिर तक राज्यसभा के लिए पांच सीटें मिलने वाली हैं. जिसमें से पहले उम्‍मीदवार के रूप में पहला नाम हरभजन सिंह का सामने आया है।

हरभजन सिंह राज्‍यसभा जाएगें

हरभजन सिंह पंजाब के सीएम भगवंत मान के काफी करीबी दोस्त माने जाते हैं. भज्जी के नाम को आम आदमी पार्टी हाईकमान ने हरी झंडी दे दी है.

आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार भज्‍जी को राज्‍यसभा के अलावा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी दी जा सकती है. भगवंत मान ने चुनाव प्रचार के दौरान ऐलान किया था कि उनकी सरकार पंजाब में खेल को बढ़ावा देने का काम करेगी.

इसके साथ ही जालंधर में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने पर जोर दिया जा रहा हैं. बताया जा रहा है कि मान के सीएम बन जाने के बाद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान हरभजन सिंह को दी जा सकती हैं.

बता दें कि आप ने जब चुनाव प्रचार के दौरान स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का ऐलान किया था, उसके बाद से ही भज्जी का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा था.

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर ने पंजाब विधानसभा चुनाव में आप की शानदार जीत के तुरंत बाद भगवंत मान को बधाई दी थी. उन्‍होंने भगवंत मान की एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें मान अपनी मां के गले लगे हुए थे.

भज्‍जी ने लिखा था कि पंजाव में आम आदमी पार्टी की जीत और मेरे दोस्त भगवंत मान को हमारा नया सीएम बनने पर बधाई. ये जानकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकर कलां में सीएम पद की शपथ लेंगे. क्या तस्वीर है, माता जी के लिए गर्व का क्षण है।

बता दें कि पंजाब से चुने गए पांच राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में खत्‍म होने जा रहा है और इसके लिए मतदान और मतगणना 31 मार्च को हाेना हैं.

आप ने पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर अपना कब्‍जा जमाया है, इसलिए यह तय माना जा रहा है कि यह सभी पांचों सीटें सत्तारूढ़ दल के खाते में ही आना हैं।