IPL 2022: आमिर खान के बाद अब रणवीर और एआर रहमान ने किया एलान

अहमदाबाद: भारत का त्योहार कहे जाने वाले आईपीएल (IPL) यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का समापन गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल 29 मई को होने जा रहा है। इस बार आईपीएल के फाइनल में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की भिड़ंत होने वाली है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में होने वाले फाइनल मैच के टिकट कुछ ही घंटों में बिक गए थे. ऐसे माना जा रहा है की एक लाख फैंस यह मैच देखने स्टेडियम आ सकते हैं. फाइनल मैच देखने की चाह में फैंस 800 का टिकट 8000 में भी खरीदने को तैयार है. बता दें इस बार का मुकाबला बहुत ही रोचक होने वाला है।

बता दें राजस्थान की टीम दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले शेन वॉर्न (Shane Warne) की अगुआई में टीम ने 2008 में पहले सीजन के खिताब जीता था. और शेन वॉर्न की कप्तानी में टीम पहली IPL चैंपियन भी बनी थी. अब जब इस बार शेन वॉर्न इस दुनिया में नहीं है, तो फैंस राजस्थान की इस खास जीत पर उन्हें याद कर रहे हैं।

आईपीएल का यह 15वां सीजन बहुत खास होने वाला है, इस आखिरी मैच से पहले एक क्लोजिंग सेरेमनी होगी, जिसमें बॉलीवुड की दो मशहूर हस्तियां अपना जलवा बिखेरेंगी रिपोर्ट्स के मुताबिक रणवीर सिंह और म्यूजिक सेंसेशन एआर रहमान इसके फिनाले में धुंआधार परफॉर्मेंस देने वाले हैं।

बीते मंगलवार को एक मीडिया संस्थान को खबर की पुष्टि करते हुए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फाइनल को लेकर कई खुलासे किए उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए एक शो भी आयोजित कर रहा है, जो पिछले सात दशकों में भारतीय क्रिकेट की जर्नी को दिखाएगा।

गांगुली आगे कहा- अहमदाबाद में फाइनल की मेजबानी के साथ, हम एक स्पेशल शो के साथ भारतीय क्रिकेट की जर्नी को सबको दिखाकर, देश की 75वीं आजादी का जश्न मनाएंगे।गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में जय शाह, बीसीसीआई सचिव सौरव गांगुली और भारतीय टीम के पूर्व कप्तानों के शामिल होने की संभावना है।

वही मनोरंजन और क्रिकेट का सही संतुलन दिखाते हुए, बॉलीवुड के मल्टी स्टार आमिर खान रविवार 29 मई को मोस्ट अवेटेड फिनाले की मेजबानी करेंगे। फिनाले की मेजबानी के अलावा एक्टर अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर भी रिलीज करेंगे।