आमिर खान के नए विज्ञापन वीडियो से सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक खलबली

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के एक विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर हंगा’मा शुरू हो गया है. अक्सर ही अपने बयानों के चलते वि’वादों में रहने वाले कर्नाटक से बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने इस विज्ञापन पर आप’त्ति जाहिर की है जिसके बाद सोशल मीडिया पर आमिर खान को ट्रोल किया जाने लगा है. यह विज्ञापन आमिर खान ने टायर कंपनी सिएट लिमिटेड के लिए बनाया है.

बीजेपी नेता ने विज्ञापन में आमिर खान द्वारा दिवाली के मौके पर गलियों में पटा’खे ना फोड़’ने की सलाह देने पर आपत्ति जाहिर की है. हेगड़े ने कंपनी के सीइओ को पत्र लिखकर कहा है कि आपके विज्ञापन से हिंदू आह’त हुए है और गु’स्से में है.

आमिर खान के विज्ञापन का विरो’ध

बीजेपी नेता ने सिएट लिमिटेड के सीईओ अनंत वर्धन गोयनका को पत्र लिखकर आमिर खान के विज्ञापन पर संज्ञान में लेने का अनुरोध करते हुए कहा है कि आपकी कंपनी ने हाल ही में जो विज्ञापन जारी किया है जिसमें आमिर खान लोगों को दीवाली के मौके पर सड़कों पर पटा’खे ना जलाने की सलाह दे रहे हैं.

उन्होंने आगे लिखा है कि यह सलाह अच्छी है और बहुत अच्छा संदेश दे रहे है. आपकी सार्वजनिक मुद्दों पर चिंताएं काफी स्वागत योग्य हैं. मैं आपको लोगों को सड़कों पर आने वाली एक और समस्या का समाधान करने का अनुरोध करता हूँ.

हेगड़े ने आगे लिखा कि शुक्रवार को और अन्य महत्वपूर्ण पर्वो के दौरान मुसलमान सड़कें जाम कर देते हैं. कई शहरों में मुस्लिम वर्ग व्यस्त सड़कों को रोककर नमाज़ करते हैं. उस वक्त एंबुलेंस और दमकल जैसे जरूरी वाहन भी ट्रेफिक में फंस जाते है जो गंभीर समस्या है.

अनंत हेगड़े ने लिखा कि रोज अज़ान देने के लिए मस्जिदों से माइक तेज आवाज़ निकलते है, जिसकी तय सीमा से अधिक आवाज़ होती हैं. इस आवाज के चलते कई तरह की बीमारियों से पी’ड़ित लोगों और आराम कर रहे लोगों को असुविधा होती है.

हेगड़े ने पत्र में लिखा कि चूंकि आपकी कंपनी जनता की परेशानियों के प्रति बहुत उत्सुक और संवेदनशील नजर आ रहे है. साथ ही आप भी एक हिंदू है, इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि आप सदियों से हिन्दुओं के साथ हो रहे भेदभाव को महसूस करेंगे.

आगे से ना करें हिन्दुओं को आहत

आज के वक्त में कुछ हिंदू विरो’धी स्टार्स अक्सर ही हिंदू भावनाओं को आ’हत करते रहते है जबकि वो कभी भी अपने समुदाय के बारे में और उनके गलत कामों को उजागर करने का प्रयास तक नहीं करते हैं.

बीजेपी सांसद ने अपने पत्र में कहा कि मैं खास तौर पर आप से अनुरोध करता हूँ कि इस विशेष मामले को संज्ञान में लें जिसमें आपकी कंपनी के विज्ञापन ने हिंदुओं में भारी अशां’ति उत्पन्न की है. मुझे आशा है कि आप आगे से हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *