हॉलीवुड एक्ट्रेस का अनोखे अंदाज में ‘किसान आंदोलन’ को समर्थन, ट्रैक्टर पर करवाया बि’किनी फोटोशूट

अमेरिकी एक्ट्रेस व ब्लॉगर अमांडा सर्नी (Amanda Cerny) भी भारत में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) का अनोखे ही अंदाज में किया समर्थन

नई दिल्ली: देश में चल रहे किसान आंदोलन एक ऐसा आंदोलन बन गया कि जिसकी वजह से आंदोलन की खबरें तो कम बल्कि आंदोलन की वजह से ट्वीट कर रहे बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड सेलेब्स की खबरें ज्यादा देखने को मिल रही है। किसान आंदोलन को लेकर एक के बाद एक बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सेलिब्रिटीज किसान आंदोलन को लेकर अपनी बात अपने ही अंदाज़ में रख रहे है।

किसान आंदोलन को लेकर इस वक्त बॉलीवुड मानो दो गुटों में बट सा गया है। कुछ सेलेब्स हैं जो केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों का समर्थन करते नजर आ रहे है वहीं कुछ किसान आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में अपनी बात रख रहे हैं। यही नहीं इस लिस्ट में बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड से भी लगातार खबरें आ रही है।

ट्रैक्टर पर बि’किनी में करवाया फोटोशूट

बता दें दिल्ली बॉडर्स पर बैठे हरियाणा और पंजाब सहित देश के कई राज्यों के किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार इन कानूनों को वापस लें। बता दें किसान आंदोलन की आग अब हॉलीवुड तक जा पहुंची है. जिसमे सबसे पहले अमरीकी पॉप स्टार रिहाना ने ट्वीट कर किसानों का समर्थन किया थी। जिसके बाद बाकी विदेशी सेलेब्स ने भी किसान आंदोलन को सपोर्ट करते हुए लगातार ट्वीट कर रहे है।

वही अब अमेरिकन एक्ट्रेस व ब्लॉगर अमांडा सर्नी भी भारत में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में उतर आई हैं। अमांडा सर्नी ने अनोखे अंदाज में किसान आंदोलन का समर्थन किया है। दरअसल, अमांडा ने खेत के पास ट्रैक्टर में बि’कि’नी पहनकर फोटोशूट करवाया है। जिसकी तस्वीरों को उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट से शेयर कि है।

तस्वीरों में अमांडा सर्नी सूरजमुखी के खेत में खड़े ट्रैक्टर पर बि’कि’नी पहनकर फोटोशूट करवाती नजर आ रही हैं। अमांडा ने एक साथ कई तस्वीरें शेयर की हैं। तस्वीरों में वह अलग-अलग अंदाज में पोज़ देती हुई नजर आ रही हैं।

वही इन तस्वीरों को शेयर करते हुए अमांडा ने लिखा, ‘किसान नहीं तो खाना नहीं। उनकी ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। उनकी इस पोस्ट पर अब तक 12 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। अमांडा की इस पोस्ट पर कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो कुछ उनको ट्रोल भी कर रहे हैं।

गौरतलब है की, अमेरिकन एक्ट्रेस अमांडा ने इससे पहले किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा था कि इस मुद्दे को समझने के लिए आपको भारतीय होना जरूरी नहीं है। आप बस इंसानियत के हिमायती होने चाहिए।

अमांडा ने लिखा, दुनिया देख रही है, आपको इस मामले को समझने के लिए भारतीय या पंजाबी या दक्षिण एशियाई होना जरूरी नहीं है। आप सिर्फ मानवता के हिमायती होने चाहिए। हमेशा अभिव्यक्ति की आजादी प्रेस की आजादी मूल नागरिक अधिकारों जैसे श्रमिकों के लिए समानता और सम्मान की मांग करनी चाहिए। #FarmersProtest #internetshutdown.