स्पाइसजेट का शानदार ऑफर, अब आप भी अपने परिवार के साथ कर सकेंगे हवाई सफर

हवाई जहाज की यात्रा करना आम आदमी के लिए एक सपने जैसा होता है. हवाई यात्रा को लेकर मिडिल क्लास के शख्स के कई सपने रहते है लेकिन यह सपना सभी लोग सच नहीं कर पाते है. लेकिन अब अपने हवाई यात्रा को सच करने का मौका आपको मिल सकता है. दरअसल एक एयरलाइन्स ने एक नई योजना शुरू की है.

जिसके जरिए आप अपने हवाई जहाज में उड़ने के सपने को साकार कर सकते हैं. सोमवार को देश की प्रमुख एयरलाइन्स में से एक स्पाइसजेट ने एक नई योजना की शुरुआत की है.

अब EMI पर मिलेगा हवाई टिकट

इस योजना के तहत अब यात्री अपने हवाई टिकट को लेने के लिए किस्तों में भुगतान कर सकता है. इसके लिए यात्री टिकट के पैसे 3, 6 या 12 आसन किस्तों में भुगतान करके चूका सकता हैं.

विमानन कंपनी ने अपने बयान में इस योजना की जानकारी दी. कंपनी ने बताया है कि शुरूआती पेशकश के तहत यात्रा के लिए इक्छुक व्यक्ति को बिना किसी अतिरिक्त लागत यानि बिना ब्याज के तीन महीने की EMI के विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे.

माना जा रहा है कि आसन किस्तों में पैसा चुकाना लोगों को यात्रा करने के लिए उत्साहित करेगा. कंपनी के मुताबिक ईएमआई योजना का लाभ लेने के लिए यात्रियों को अपने पैन नंबर, आधार नंबर या वीआईडी जैसे बुनियादी ब्यौरे को कंपनी के साथ शेयर करना होगा.

इसके साथ ही इस व्यौरे का कंपनी द्वारा पासवर्ड से सत्यापित भी किया जाएगा. ग्राहकों को अपनी यूपीआई आईडी के जरिए पहली क़िस्त का भुगतान बतौर एडवांस राशि के तौर पर करना होगा और बाद में उसी यूपीआई आईडी से ईएमआई काट ली जाएगी.

स्पाइसजेट की इस योजना में सबसे खास बात यह है कि इसके लिए ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड होना अनिवार्य नहीं है.

स्पाइसजेट ने अपने बयान में बताया है कि हमारी कंपनी की ईएमआई योजना का लाभ लेने के लिए यात्रियों को अपने किसी भी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का विवरण देने की आवश्यकता नहीं होगी.

हवाई क्षेत्रों में बढती प्रतिस्पर्धा के बीच स्पाइसजेट ने यह योजना पेश की है. माना जा रहा है कि इससे उसके व्यापार में इजाफ़ा होगा. इसके साथ ही जो लोग हवाई यात्रा के लिए एक साथ इतना अमाउंट नहीं दे सकते है वो भी अब हवाई यात्रा कर पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *