अजय देवगन जन्मदिन: मुंबई और लंदन में घर, 84 करोड़ का प्राइवेट जेट, अजय देवगन जीते है ऐसी लाइफस्टाइल

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन आज 2 अप्रैल को अपना 53 वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। अजय देवगन यानी विशाल देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को पंजाब में हुआ था। उनका परिवार बॉलीवुड के नामचीन परिवारों में से एक हैं। अजय ने फिल्म फूल और कांटे से बॉलीवुड में कदम रखा, तब उनकी उम्र महज 22 साल थी। वह हिंदी फिल्म जगत के सबसे बड़े सितारें में से एक हैं।

अजय ने एक्शन और कॉमेडी सभी में तरह के रोल में शानदार अदाकरी है, इसी के लिए उन्‍हें दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया।

अजय के पास है प्राइवेट जेट

अजय देवगन अक्‍सर ही अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर सुर्खियॉं बटोरते रहते हैं। बता दें कि अजय उन चुनिंदा सुपरस्‍टार में से एक है जिनके पास खुद का अपना प्राइवेट जेट है।

Ajay के इस प्राइवेट जेट का नाम हॉकर 800 है, इस 6 सीटर प्राइवेट जेट को उन्होंने साल 2010 में खरीदा था। जिसकी कीमत 84 करोड़ रुपये है।

घूमने-फिरने के अलावा अजय इसका इस्तेमाल शूटिंग्स, प्रमोशन और पर्सनल ट्रिप्स के लिए भी करते हैं।

अजय देवगन मुंबई में जिस अलीशान बंगले में रहते है, उसका नाम शिवशक्ति है। यह बंगला मुंबई के पॉश इलाके जुहू में स्थित हैं।

अजय का बंगला बेहद खूबसूरत है। इस बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है, जिसमें एक्‍टर अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं।

बता दें कि अजय देवगन के इस शानदार बंगले में स्वीमिंग पूल, जिम, मिनी थिएटर, स्पोर्ट्स रूम और लाइब्रेरी भी है। अजय के बारे में एक बात तो सभी जानते हैं कि वह पार्टियों में शिरकत नहीं करते हैं।

अजय हाई-फाई होने से बचते हैं और फैंस को उनकी यही सिंपलिसिटी मन मोह लेती है। उनकी इसी पर्सनालिटी से उनके घर का नजारा भी वाकिफ कराता है।

अजय भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त है, यही वजह हैं कि उन्‍होंने अपने बंगले का नाम शिवशक्ति रखा है। इस बंगले में चार बेडरूम है और इन्‍हें सबकी पसंद के अनुसार डिजाइन किया गया है।

लंदन में भी है, अजय का आशियाना

अजय देवगन और काजोल ने अपने घर में दीवारों के रंग से लेकर फ्लोरिंग तक सफेद रंग चुना है। बता दें कि अजय के पास मुम्‍बई में एक और प्‍लैट है, जिसे उन्‍होंने हाल ही में खरीदा है।

इसके अलावा उनके विदेश में भी घर है, उन्‍होंने लंदन के पार्क लेन में एक आलीशान घर ले रखा है जिसकी कीमत 54 करोड़ रुपये है।

अजय देवगन के पास मौजूदा समय में पौने दो करोड़ रुपये की कीमत वाली मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे भी है। अजय इसे खरीदने वाले पहले भारतीय हैं। इसके अलावा अजय के पास रेंज रोवर समेत कई गाड़ियां हैं।