जनिए आजकल कहां गायब हैं अमिताभ बच्चन-ऋष‍ि कपूर की एक्ट्रेसेस? फेमस अभिनेत्रियों को अब पहचान तक नहीं पाएंगे आप

80 के दशक में सिनेमा के विस्‍तार के साथ ही लोगों में इसका क्रेज भी बढ़ता गया। इस दशक ने कई बड़े चेहरे फिल्‍म इंड्रीज को दिए। जिनमें कई अभिनेत्रियॉं भी शामिल हैं। वही इस दौरान कई एक्ट्रेस ऐसी भी रही जिन्‍होंने कामयाबी के नए आयाम हासिल किए लेकिन फिर अचानक से लाइम लाइट से पूरी तरह गायब हो रही। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि उस दौर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग रखने वाली यह एक्ट्रेस आज कहां हैं?

रति अग्निहोत्री

रति अग्निहोत्री 80 के दशक की फेमस एक्ट्रेस रहीं हैं। उन्‍हें उस दौर की सुपरहिट फिल्‍मों जैसे ‘एक दूजे के लिए’, ‘शौकीन’, ‘उल्टा सीधा’, ‘पसंद अपनी अपनी’ के लिए पहचाना जाता हैं।

रति ने साल 2006 में रिएलिटी शो झलक दिखला जा में पार्टीसिपेट किया था, इसके बाद से वह इंडस्ट्री से दूर एक बिजनेस वुमन की लाइफ जी रही हैं।

किमी काटकर

किमी काटकर ने 1985 में पत्थर दिल फिल्‍म से अपना फिल्‍मी करियर शुरु किया था। उनका जुमा चुम्मा सॉन्ग आज भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। अपने फिल्मी करियर के दौरान पीक तक पहुंची इस एक्‍ट्रेस ने बॉलीवुड को साल 1992 में अलविदा कह दिया था।

दरअसल किमी काटकर शादी रचाने के बाद अपने पति के साथ ऑस्ट्रेलिया के रहने के लिए चली गईं थीं। उन्‍होंने कुुछ साल विदेश में बिताए इसके बाद वह वापस इंडिया आई और तब से ही वह गोवा में रह रही हैं।

अमृता सिंह

अमृता सिंह ने सनी देओल के साथ बेताब फिल्म से साल 1983 में अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। अमृता को आज भी किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं।

अमृता ने करियर के पीक पर एक्‍टर सैफ अली खान से शादी रचाई और इसके बाद फिल्‍मी दुनिया से दूरी बना ली। लेकिन सैफ से तालाक के कई सालों बाद उन्‍होंने एक्टिंग में वापसी की और छोटे पर्दे का रुख किया, आज भी उन्‍हें कई ब्रांड्स को एंडॉर्स करते देखा जा सकता हैं।

जया प्रदा

जया प्रदा ने बॉलीवुड में सरगम फिल्म से कदम रखा था। इसके बाद तो उन्‍होंने सिर्फ 70 ही बल्कि 80 और 90 के दशक तक लोगों के दिलों पर राज किया। जया ने एक मजबूत फैंस फॉलोइंग बनाई। जया इन दिनों फिल्मी करियर को छोड़ राजनीति का रुख कर चुकी हैं और अभी भी सक्र‍िय हैं।

अनीता राज

1981 में आई फिल्म प्रेम गीत से अनीता राज ने बॉलीबुड में अपना कदम रखा था। अनीता उस दौर की फेमस एक्‍टे्स में से एक रही हैं।

अनीता ने अपने करियर में सबसे ज्‍यादा फिल्में धर्मेंद्र के साथ की हैं। दरअसल फैंस धर्मेंद्र और अनीता की जोड़ी को पर्दे पर खूब पसंद करते थे। इन दिनों वह टीवी की दुनिया में एक्टिव हैं और छोटी सरदारनी सीरियल में कुलवंत कौर ढिल्लन का रोल अदा कर रही हैं।