अमिताभ बच्चन इस शख्स की इजाज़त के बिना नहीं करते कोई भी फिल्म साइन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फ़िल्में तो अपने देखी ही होगी, यकीनन आपने उनकी एक-दो नहीं बल्कि ढेर सारी फ़िल्में देख रही होगी. अमिताभ बच्चन ने एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी है और लोगों का भरपूर मनोरंजन किया है. बच्चन को अपने शानदार अभिनय और बेहतरीन फिल्मों के लिए पहचाना जाता है. अमिताभ हमेशा एक अच्छी स्क्रिप्ट पर काम करते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन अपने लिए स्क्रिप्ट का चयन खुद नहीं करते हैं. जी हाँ आपको सुनकर हैरानी जरुर हुई होगी लेकिन यह सच है. अमिताभ ने अपने लिए स्क्रिप्ट सेलेक्ट करने का काम किसी और को दे रखा है.

यह शख्स करता है बच्चन के लिए स्क्रिप्ट का चयन

जो शख्स अमिताभ के लिए स्क्रिप्ट पढ़ने और उसे सेलेक्ट करने का काम करता है वो उनका सबसे प्रिय और भरोसेमंद शख्स है. बच्चन उनकी सलाह के बिना कोई भी फिल्म साइन नहीं करते हैं. तो चलिए जानते है कि कौन हैं यह शख्स?

अमिताभ बच्चन एक बड़ी शख्सियत है, वो जिस फिल्म, शो या विज्ञापन में होते हैं, उसका वजन उनके शानदार अभिनय के चलते बढ़ जाता है. यही वजह है कि उन्हें हर डायरेक्टर अपनी फिल्मों में कास्ट करने को बेताब रहते हैं.

अमिताभ बच्चन 79 साल की उम्र में भी फिल्मों में सक्रिय हैं और हर किरदार में जा’न फूं’क देते हैं. लेकिन अमिताभ फिल्म को ऐसे ही साइन नहीं करते है, पहले वो उसकी स्क्रिप्ट को अपनी बेटी से पढ़वाते हैं.

बॉलीवुड के शहंशाह ने मीडिया से एक बातचीत के दौरान खुलासा किया था कि उनके लिए फिल्मों का सिलेक्शन और स्क्रिप्ट पढ़ने तक का काम उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा द्वारा किया जाता है.

अभिनेता के अनुसार उनकी बेटी श्वेता ही उनकी सलाहकार हैं और उसकी हाँ के बाद ही बच्चन साहब किसी फिल्म के लिए हामी भरते हैं.

श्वेता है बच्चन की पर्सनल सलाहकार

अमिताभ बच्चन के अनुसार उनकी बेटी जिस फिल्म को लेकर कह देती है कि यह फिल्म जरुर चलेगी, वो चलती जरुर हैं. अमिताभ ने बताया था कि श्वेता का सिक्स्थ सेंस बहुत ही मजबूत है.

आपको बता दें कि शादी के बाद से ही श्वेता अमिताभ के लिए किसी भी स्क्रिप्ट को फाइनल करने से पहले पढ़ती है और फिर उसे फाइनल करती है. यहां तक ही अमिताभ श्वेता से ही स्क्रिप्ट सुनते हैं. श्वेता अभिनेता की पर्सनल सलाहकार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *