रामायण के राम उर्फ अरुण गोविल की बेटी है बेहद खूबसूरत, एक्टिंग छोड करती है ये काम

फिल्मों की तरह ही की सारे ऐसे सिरियल होते हैं जो दर्शकों के लिए ऑल टाइम फेवरेट बन जाते हैं। साथ ही इन सिरियल के अलावा इस में काम करने वाले केरेक्टर्स भी दर्शकों के मन पर अपनी अमिट छाप छोड़ देते हैं। ऐसे ही एक सिरियल है रामायण। पिछले साल ही इस सिरियल को रंगीन चल चीत्र बनाकर प्रसारित किया गया था।

इस सिरियल के दोबारा से प्रसारित होने से हर वर्ग और हर उम्र का व्यक्ति उसे पसंद करने लगा था। रामानंद सागर के मशहूर सीरियल रामायण (Ramayan) को आपने भी अपनी लाइफ में जरूर देखा होगा। यह उस वक्त की बात है जब रामायण नया नया ही शुरू हुआ था उस वक्त सभी अपने अपने काम छोड देते थे।

अरुण गोविल की बेटी रहती है लाइम लाइट से दूर

इस सिरियल की दिवानगी इस कदर छाई हुई थी कि रामायण के सभी किरदार के लोग रियल लाइफ के भगवान ही माने जाने लगे थे। अब रामायण में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को लोग रियल लाइफ में भी भगवान का दर्जा ही देने लगे थे।

अरुण गोविल का जन्म 1958 को मेरठ में हुआ था उन्होंने भगवान राम का जो किरदार उस सीरियल में निभाया था वह आज भी याद करते हुए उनका चेहरा हर दर्शको के जेहन में उभर आता है। वैसे तो अरुण गोविल की फॅमिली में कई बडे-बडे अभिनेता हुए है।

अरुण गोविल के भाई विजय गोयल की पत्नी का नाम तबस्सुम है जो कि एक अभिनेत्री है और उनकी पत्नी का नाम श्री लेखा है, आज भी रामायण के सभी किरदार लोगों के दिलों में अपनी वहीं छाप बनाए हुए है।

लेकिन आज हम बात कर रहे हैं आपको रामायण के रील लाइफ ‘श्रीराम’ यानि अरुण गोविल (Arun Govil) की रियल लाइफ बेटी के की। हैं और लाइमलाइट से काफी दूर रहना पसंद करती हैं। दूसरे स्टार किड की तरह रामायण के राम की बेटी भी काफी सुन्दर और ग्लैमरस हैं लेकिन उन्हें इंडस्ट्री की चकाचौंध पसंद नहीं है।

सादगी पसंद है अरुण गोविल की बेटी सोनिका

अरुण गोविल की बेटी का नाम सोनिका गोविल (Sonika Govil) है। पढ़ाई की बात करें तो सोनिका गोविल अपनी खुबसूरती के साथ ही पढ़ाई में भी हुक्म का इक्का है। सोनिका ने University of Westminster से मार्केटिंग कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है।

अरुण गोविल की बेटी सोनिका देखने में बेहद ही खुबसूरत है लेकिन उसे सादगी ही पसंद है वह अपने परिवार अपने माता पिता का बहुत ही सम्मान करती है। सोशल मिडिया पर भी सोनिका काफी एक्टिव रहती है.

वैसे आपको बता दें कि सोनिका गोविल के पिता का कनेक्शन एक्टिंग लाइन में होने के बावजूद सोनिका ने बतौर करियर एक्टिंग को पसंद नहीं किया। अरुण गोविल की लाडली अपनी लाइफ को पर्सनल रखना ही ज्यादा पसंद करती हैं। अरुण गोविल के बेटा और बेटी दो बच्चे हैं।

अरूण के बेटे की शादी हो चुकी है और बेटी अपनी पढ़ाई पूरी कर साल 2016 से मुंबई में माइंड शेयर कंपनी में बतौर प्लानिंग एग्जीक्यूटिव जॉब कर रही हैं। वैसे आपको बता दे की groupm, maxus जैसी कंपनी में जॉब कर चुकीं सोनिका पार्ट टाइम असिस्टेंट मीडिया मार्केटिंग मैनेजर की जॉब भी कर चुकी हैं।