आर्यन ने हाई कोर्ट से अपील में कहा, मेरे फोन की पुरानी व्हाट्सऐप चैट को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है

एनसीबी द्वारा क्रूज ड्र’ग्स मामले में गिरफ्तार किये गए आर्यन खान की जमानत याचिका मुंबई के सेशन कोर्ट ने ख़ारिज कर दी. आर्यन खान को 3 अक्टूबर को गिर’फ्तार किया गया था. जिसके बाद अब शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान ने जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है. आर्यन ने अपनी याचिका में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पर कई आरोप लगाए है.

याचिका में कहा गया है कि ड्र’ग्स की जब्ती के मामले में एनसीबी उन्हें फंसाने के लिए उनके वॉट्सऐप चैट को गलत तरीके से पेश कर रही है. बता दें कि फ़िलहाल मुंबई की आर्थर रोड जे’ल में आर्यन को बंद किया गया है.

पुराने चैट का हो रहा गलत तरीके से यूज़

अब तक आर्यन की दो बार जमानत याचिका सेशन कोर्ट ने रद्द कर दी है. जिसके चलते अब उनके वकीलों ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले पर हाईकोर्ट 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा.

आपको बता दें कि एनसीबी अब तक इस मामले में 20 लोगों की गिर’फ्तारी कर चुकी है. वहीं जमानत याचिका में आर्यन ने कई दलीलें देते हुए जमानत की मांग की है.

आर्यन ने याचिका में दी यह दलीलें

आर्यन ने कहा कि जहाज पर छापा मारने के बाद मेरे पास से एनसीबी को किसी भी तरह का कोई ड्र;ग्स बरामद नहीं हुआ था. मेरा अरबाज मर्चेंट और अचित कुमार को छोड़कर किसी अन्य आरोपी के साथ किसी तरह का कोई संबंध नहीं हैं.

आर्यन के बयान में आगे कहा गया है कि एनसीबी द्वारा जिन वॉट्सऐप चैट्स का जिक्र किया जा रहा है, उन से इस मामले का कोई भी लेना-देना नहीं है. वह चैट बहुत पुराने है और उनका प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष इस मामले से कोई ताल्लुक नहीं.

आर्यन ने कहा है कि किसी भी साजिश के साथ उन कथित चैट्स को नहीं जोड़ा जा सकता है, जिसके लिए एनसीबी को गुप्त सूचना मिली थी. जांच अधिकारी जिस तरह से वॉट्सऐप चैट्स की व्याख्या कर रहे है वो पूरी तरह से गलत हैं.

कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल

इसके साथ ही आर्यन ने सेशन कोर्ट के फैसले पर भी सवाल खड़े किये है. सेशन कोर्ट ने याचिका रद्द करते हुए कहा था कि आर्यन एक प्रभावशाली शख्स है, इसलिए वो रिहा होने पर सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं.

इस पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि ऐसा नहीं है कि कोई शख्स अगर प्रभावशाली है तो वो सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है. आर्यन खान को अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के साथ 3 अक्टूबर को एनसीबी ने गिर’फ्तार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *