आर्यन खान के पिता है मुस्लिम और माँ है हिन्दू, जानिये आर्यन किस धर्म में रखते है विश्वास

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान इन दिनों लगातार चर्चा में बने हुए है. एक ड्र’ग्स मामले में आर्यन खान को गिर’फ्तार करके जे’ल भेज दिया गया है. आर्यन ऑर्थर रोड जे’ल में बंद है और उनकी जमानत नही हो पाई है. उनकी जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को सुनवाई होनी वाली हैं. वहीं आर्यन खान को लेकर कई बड़ी खबरें सामने आ रही है, साथ ही उनकी लाइफ को लेकर कई अहम खुलासे भी हुए है.

सोशल मीडिया पर इस बात के भी खूब चर्चे है कि आर्यन खान कौन से धर्म का पालन करते है. दरअसल यह चर्चे इसलिए हो रहे है कि आर्यन के पिता बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान मुस्लिम है, जबकि उनकी मां गौरी खान हिंदू है.

आर्यन देते है इस घर्म को तवज्जों

ऐसे में लोग सवाल कर रहे है कि आर्यन खान किस धर्म को सबसे अधिक तवज्जों देते हैं? इसका जवाब गौरी खान ने एक इंटरव्यू के दौरान दिया था.

उन्होंने आर्यन को लेकर कहा कि वो पिता शाहरुख़ खान के बेहद करीब है और शाहरुख़ की तरह ही सफलता पाने का जज्बा रखते है. यही नहीं पिता की बताई गई हर बात का आर्यन बहुत अधिक ख्याल रखते हैं.

इस दौरान गोरी खान ने खुलासा करते हुए कहा था कि आर्यन खान खुद को मुसलमान मानते हैं. इस दौरान गौरी खान से यह भी पूछा गया कि शादी के बाद उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन क्यों नहीं किया था.

इस पर गौरी खान ने कहा कि मैं शाहरुख का बहुत ज्यादा सम्मान करती हूं लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं होता कि मैं उनके धर्म को भी अपना लूँ. ठीक इसी तरह से शाहरुख़ खान के साथ भी हैं.

आपको बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख़ ने भी धर्म से जुड़ा हुआ एक किस्सा साक्षा किया था, उन्होंने कहा था कि जब उनकी बेटी सुहाना खान का फॉर्म स्कूल में भरवाया जा रहा था तब फॉर्म में एक धर्म का विकल्प भी मौजूद था.

स्कूल के वक्त से करते है प्यार

जिसे देखने के बाद उनकी छोटी-बेटियां सुहाना ने मुझे से सवाल किया कि पापा हम लोग किस धर्म में आते हैं? जिसके जवाब में शाहरुख़ खान ने बेटी को बताया कि मैं मुसलमान हूँ.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल के वक्त से ही शाहरुख़ खान और गौरी एक-दुसरे से बेहद प्यार करते थे. उन्होंने एक-दुसरे को कई सालों तक डेट किया था.

एक खबर के अनुसार शाहरुख़ खान के मजहब के चलते गौरी के परिवार ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया था. गौरी खान का असली नाम गौरी छिब्बर है और उनका जन्म दिल्ली के पास होशियारपुर में एक पंजाबी ब्राह्मण परिवार में हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *