मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान में ही भि’ड़े, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

कोई भी खेल तब तक ही खेल कहा जाता है जब तक उस खेल को एक खेल की भावना से खेला जाए. लेकिन जब किसी भी तरह के खेल में आपस में दो टीमें उल’झ जाएँ और मैदान में ही धक्तोका मुक्की होने लगे तो फिर वह खेल नहीं कहलायेगा. हाल ही में अभी अभी एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, और इसके साथ ही सोशल मीडिया पर दोनों टीमों को सपोर्ट करने वाले उनके फैन्स भी इस बह’स में लगे हुए हैं कि गलती किसकी है और किसकी नहीं.

आजकल तो वैसे भी लोग ज़मीनी हकीकत से ज्यादा, सोशल मीडिया पर बह’स करने में जल्बाबाज़ी कर जाते हैं. और कुछ लोग तो इनमें ऐसे भी होते हैं, जो बिना पूरा सच जाने ही एक दूसरे पर ब्लेम डालना चालू कर देते हैं. इन्हें हकीकत दूर दूर तक पता नहीं होती बस अपनी टीम को सपोर्ट करना है इन्हें और जब अगले दिन हकीकत मालूम पड़ती है तब शर्मिं’दा होते हैं वह अलग.

दोनों टीम के खिलाडी किसी की भी सुनने को तैयार न थे

ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला आज के T20 वर्ल्ड कप में जहाँ बांग्लादेश और श्रीलंका के दो खिलाड़ी आपस में ही भि’ड़ गए. और फिर क्या था इस नज़ारे का वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते जमकर वायरल हो गया.

दरअसल बात ये हुयी कि जब लिटन दास मिड ऑफ पर कैच आउट हो गए, तब इसके बाद पवेलियन लौट रहे लिटन से लाहिरू कुमारा किसी बात पर उल’झ गए, जिसके बाद वहीँ पर दोनों के बीच बात बढ़ने लगी.

ये सब इन दोनों के बीच चल ही रहा था इतने में दूसरे बल्लेबाज नईम भी वहां दौड़कर आ गए और फिर नईम ने लाहिरू को हल्का सा धक्का देकर लिटन से दूर करने की कोशिश की, इसके बाद फिर बाकी के श्रीलंकाई खिलाड़ी और बांग्लादेशी बल्लेबाजों का आना हुआ और दोनों टीमों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई.

इन लोगों का ये झग’ड़ा इतना ज्यादा बढ़ गया था कि खुद दोनों अंपायरों को बीच में आकार बीच बचाव करना पड़ा. लेकिन उस वक़्त दोनों ही टीम के खिलाड़ी किसी की भी नहीं सुन रहे थे.

बहरहाल, थोड़ी देर बाद किसी तरह से दोनों टीमों के खिलाडियों को समझकर इस मामले को शां’त करवाया गया. लेकिन जब इनका ये विडियो सोशल मीडिया में आया तो काफी तेज़ी के साथ वायरल हो गया.

कुछ लोगों ने समझा भारत और पाक है विडियो

सोशल मीडिया में जब इन लोगों का वीडियो वायरल होना शुरू हुआ तो कुछ लोगों ने इसे जल्दबाजी में भारत और पाक के खिलाड़ियों का वीडियो समझ लिया. क्योंकि आज भारत और पाकिस्तान का भी मैच था जो काफी दिलचस्प रहा.

लोगों को जल्अदबाजी में यह समझ लिया कि ये विडियो आज के इस रोमांचक मैच के दौरान का है जाना यह दोनों टीमें खेल रही थीं.

दोस्तों खेल को खेल की भावना के साथ ही खेला जाना चाहिए, हालांकि इससे पहले भी कई क्रिकेट मैच में आप लोगों ने ऐसी और कई बातें ज़रूर सुनी होंगी जिसमें क्रिकेट पिच पर ही दोनों टीमों के प्लेयर आपस में उल’झ गए थे