Shah Rukh Khan Egypt Fan: विदेश में भी शाहरुख खान का बाज रहा डंका, बिना पैसा दिए प्रोफेसर का हुआ काम

इन दिनो सोशल मीडिया पर एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। इस ट्वीट हमे अंदाझा होता है की किंग खान के नाम का डंका विदेश की सरजमीन पर भी बजता है। वैसे तो दुनियाभर में शाहरुख खान के एक अनोखी पहेचान है लेकीन इस ट्वीट से हमे किंग खान की विदेशो में बढ रही लोकप्रियता का अंदाजा आ सकता है। बॉलीवुड एकटर शाहरुख खान एक ऐसा नाम है जीससे कोई भी अंजान नही है।

हमारे देश के अलावा विदेश में ‘किंग खान’ के करोड़ों फैंस हैं, जो सिर्फ उनकी एक झलक पाने के लिए भी बेचेन रहते हैं ऐसे में अब सोशल मीडिया पर एक ट्वीट काफी सुर्खियां बटोर रहा है, जिससे दुनियाभर में सुपरस्टार की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

image source: google

‘शाहरुख खान के लिए कुछ भी! शाहरुख तो किंग हैं’

इस ट्वीट में एक महिला ने यह बताया है कि किस तरह से शाहरुख के एक फैन ने विदेश में भी बिना कोई भी जान पहेचान के उनकी उनकी मदद की थी। इस महिला का नाम अश्विनी देशपांडे है, जिनके ट्विटर बायो के अनुसार वो अशोका यूनिवर्सिटी में इकोनॉमिक्स की प्रोफेसर हैं।

दरअसल बात एसी है की, प्रोफेसर अश्विनी देशपांडे ने मिस्र में एक ट्रैवल एजेंट के साथ हुए इंटरैक्शन को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि,’मिस्र में मुजे एक ट्रैवल एजेंट को पैसे ट्रांसफर करने थे। लेकिन पैसे ट्रांसफर करने में कुछ प्रोब्लेम्स हो रही थी। तभी ट्रैवल एजेंट ने कहा कि आप शाहरुख खान के देश से हो। मुझे आप पर पुरा भरोसा है. मैं अभी आपकी बुकिंग कर देता हूं, आप बाद में पेमेंट कर देना. हालांकि, किसी और केस मे मैं ऐसाबिलकुल ही नहीं करता । लेकिन शाहरुख खान के लिए तो कुछ भी! शाहरुख खान तो किंग हैं।

अब प्रोफेसर अश्विनी देशपांडे के इस ट्वीट पर शाहरुख के फैंस भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाए रिएक्शन दे रहे हैं। शाहरुख के नाम से बने कई फैन ने इस ट्वीट को शेयर किया है। एक यूजर ने लिखा है- शाहरुख खान रियल किंग हैं तो एक दुसरे एक यूजर ने लिखा- देश ही नहीं विदेशों में शाहरुख के नाम की धूम है । कुछ यूजर्स ने अपने-अपने किस्से भी शेयर किये हैं।

ड्र’ग मामले के बाद भी शाहरुख खान की लोकप्रियता बरकरार

शाहरुख खान के व्यक्तित्व में वह जादू है जिसका आकर्षण सभी आयु वर्ग के दर्शकों को पसंद आता है। शाहरुख खान भारत के सबसे पसंदीदा ‘स्टार्स’ में से एक हैं और हा यह सच है की ड्रग विवाद ने कुछ समय के लिये उनकी लोकप्रियता और विज्ञापन गतिविधियों पर कुछ रोक लगाई थी, लेकिन इससे भी कॉरपोरेट के बीच शाहरुख खान की लोकप्रियता में कोई भी कमी नहीं आई है।

उद्योग जगत के विशेषज्ञों कंपनियों के अनुसार ने किंग खान के जीन विज्ञापनों को रोक दिया गया था उनमें से कई अब स्क्रीन पर वापस आ गए हैं। एज्यूकेशन संबंधित कंपनी बायजूस ने ड्रग विवाद के बाद शाहरुख के अभिनय वाले सभी विज्ञापनों को बंध दिया था लेकीन अब इस कंपनी ने भी अपने विज्ञापन फिर से शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स और विमल पान मसाला के विज्ञापन में भी शाहरुख फिर नजर आने लगे हैं।