भाजपा नेत्री ‘नूपुर सिंह’ पर बड़ी कार्यवाही, मोहम्मद साहब पर दिया था विवादित बयान

नई दिल्ली: बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी करना भारी पड़ गया दरअसल नूपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई में टीवी शो के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज किया गया है। भारतीय मुसलमानों के सुन्नी बरेलवी संगठन रजा अकादमी की शिकायत के बाद यह कार्रवाई हुई है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ‘फैक्ट चेकर्स’ द्वारा संपादित नूपुर का वीडियो प्रसारित गया, जो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर एक टीवी चैनल में बहस करती दिखाई दे रही हैं। इसके बाद से ही बीजेपी नेता और उनके परिवार को धमकी मिल रही है.

नूपुर सिंह ने एक न्यूज़ चैनल पर डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर अभद्र टिप्पणी की थी. जिससे अब बीजेपी ने किनारा कर लिया है और कहा है कि वो धार्मिक एकता में विश्वास रखते है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है.

मुख्यालय प्रभारी ने ने रविवार यानी आज एक पत्र जारी करते हुए कहा है कि, “बीजेपी किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान स्वीकार नहीं करती है. किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला विचार स्वीकृत नहीं है.

अरुण सिंह ने कहा है कि हजारों वर्षो के इतिहास में हर धर्म भारत में फला-फूला है. हमारी पार्टी हर धर्म का सम्मान करती है. भाजपा किसी भी धर्म या व्यक्ति के अपमान की कड़ी शब्दों में निंदा करती है. बीजेपी किसी भी विचारधारा के सख्त खिलाफ है, जो किसी धर्म या संप्रदाय का अपमान करती है. हमारी पार्टी ऐसी किसी भी विचारधारा का प्रचार नहीं करती है.

उन्होंने आगे कहा कि प्रत्येक नागरिक को भारत का संविधान अधिकार देता है कि अपनी पसंद के धर्म का अभ्यास हर कोई कर सकता है. आजादी के 75वें वर्ष में, इस अमृतकाल में एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना निरंतर मजबूत करते हुए, हमें देश की एकता, देश की अखंडता और देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोगों की धमकी मिली है. नूपुर ने इसकी जानकारी खुद दी है और उन्होने दिल्ली पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी है.

बता दें बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. उनके विचारों को ‘विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत’ बताते हुए पार्टी ने कार्रवाई की है. वहीं नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया गया है. नवीन कुमार जिंदल, दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड हैं.