क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्ता’र, जानिए पूरा मामला

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को तो आप जानते ही होगे. युवराज सिंह को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल युवराज को हरियाणा में गिर’फ्तार कर लिया गया है. हालांकि गिर’फ्तारी के तुरंत बाद ही उन्हें अंतरिम जमानत भी हासिल हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके खिलाफ जातिगत टिप्पणी करने का आरोप लगाया जा रहा हैं.

बताया जा रहा है कि उन्होंने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान जातिगत टिप्पणी की हैं. जिसके चलते कई लोगों की भावनाएं हर्ट हुई है.

युवराज सिंह गिर’फ्तार

युवराज सिंह की इसी टिप्पणी से आहत होकर राज्य के हांसी में रहने वाले अधिवक्ता रजत कलसन ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. बताया जा रहा है कि युवराज के खिलाफ IPC और SC/ST ऐक्ट की कई धाराओं के तहत FRI दर्ज कराई गई थी.

वहीं हांसी की एसपी नितिका गहलोत ने एफआईआर को संज्ञान में लेते हुए बताया कि क्रिकेटर युवराज सिंह कोर्ट के आर्डर के बाद रविवार को जांच के लिए पहुंचे थे. इस दौरान जहां पर उन्हें पहले गिर’फ्तार किया गया और फिर तुरंत उन्हें अंतरिम बेल पर छोड़ दिया गया.

पुलिस ने इस मामले की पड़ताल के लिए युवराज सिंह का फोन ज’ब्त कर लिया है. जानकारी के अनुसार युवराज सिंह पर 153A, आईपीसी की धारा 153B और SC/ST ऐक्ट की धारा 3(1)(u) के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है.

शिकायतकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम लाइव के दौरान एक अन्य खिलाड़ी का उदाहरण देते हुए एक जाति विशेष को निशाना बनाते हुए विवा’दित शब्द का इस्तेमाल किया था.

वहीं आरोपों को निराधार बताते हुए युवराज सिंह ने खुद को निर्दोष बताया और पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है. उन्होंने कोर्ट से FIR को रद्द करने की भी मांग भी उठाई हैं.

जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि यह मामला साल 2020 का है, इस दौरान देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया था. ऐसे में अपने फैन्स से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया पर कई सेलेब्रिटीज़ लाइव सेशन करते थे.

इसी दौरान युवराज सिंह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ एक लाइव में जुड़े हुए थे. इसी दौरान उन्होंने युज़वेंद्र चहल को लेकर एक जाति विशेष का नाम लेते हुए अभ’द्र टिप्पणी की थी.

जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी जमकर बावल देखने को मिला था. इसके तुरंत बाद ही युवराज का सोशल मीडिया पर विरो’ध होने लगा था और ट्विटर पर भी #युवराज_सिंह_माफी_मांगो जैसे कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *