बेटी करना चाहती थी लव मैरिज, चाचा और पिता ने कमरे में बंद कर ब’र्बरतापूर्ण व्यव्हार किया

बिहार से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, सूबे के सरसार की एक युवती को प्यार करना बहुत महंगा पड़ गया है. प्रेम में पड़ी इस युवती को उसके परिजनों ने काफी समझाया लेकिन उसने किसी की भी एक ना सुनी. जब लड़की नहीं मानी तो उसके परिवार वाले अपना आपा खो बैठे और उन्होंने लड़की के साथ बेहद ही ब’र्बरतापूर्ण व्यव्हार किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब लड़की इश्क की ज़िद पकडे रही तो परिजनों ने उसकी पि’टाई कर दी, इतना ही नहीं यह सिलसिला लगातार कई दिनों तक चलता रहा. लेकिन कहते है कि प्यार में बहुत ताक’त होती है.

प्रेम विवाह करना चाहती थी बेटी

इतनी मा’र खाने और लाख समझाए जाने के बाद भी लड़की ने अपना प्रेम नहीं छोड़ा, वो इस सबके बाद भी उसी लड़के के साथ जिससे वह अटू’ट प्रेम करती थी, शादी रचना चाहती है.

लेकिन युवती का प्रेमी अन्य जाति से था और लड़की के परिजन इस अंतरजातीय विवाह का लगातार विरा’ध कर रहे हैं. लेकिन लड़की उनकी बात नहीं मान रही थी तब गुस्से में आकार परिजनों ने लड़की को एक कमरे में बंद कर दिया फिर उसके साथ मा’रपी’ट का सिलसिला शुरू हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़की की ह’त्या का प्रयास किया गया, उसे काफी वक्त तक कमरे में बंद रखा गया. रिपोर्ट्स के अनुसार सहरसा जिला के सोनवर्षा राज की 28 वर्षीय निपुल निहारिका को प्यार का इजहार करना बेहद ही महंगा पड़ा.

निहारिका के पिता शंकर मिश्रा, दादी पुष्पा देवी, चाचा विजय मिश्रा, अजित मिश्रा ने अपने सहयोगियों धनंजय और रमेश चौधरी के साथ मिलकर उसे कमरे के अन्दर बंद करके उस पर धारदार हथि’यार से प्रहा’र करके मा;रने का प्रयास किया.

परिजनों को नामंजूर था अंतरजातीय विवाह

निहारिका शोर मचाकर जैसे-तैसे वहां से बचकर भाग सकी लेकिन इसमें वो गंभीर रूप से ज’ख्मी हो गई. निपुल निहारिका की मां और मामी ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया.

निपुल ने बताया कि वो कानून और सीएस की पढ़ाई कर रखी है, वो दूसरी जाति के लड़के से प्रेम करती है और उसी से शादी करना चाहती है, उन्होंने भी सीएस की पढाई की है. मां शादी के लिए राजी है लेकिन दादी, पिता व चाचा अंतरजातीय विवाह का वि’रोध कर रहे थे.

इसी के चलते उन्होंने लड़की की ह’त्या करने की कोशिश की. धा’रदार ह’थिया’र के प्रहा’र से वो गंभीर रूप से घा’यल हो गई. इस सबके बाद वो काफी ड’री हुई है और प्रशासन से सुरक्षा की मांग कर रही है.