आप विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर चर्चा में है। आज दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई का चौथे दिन है। गुरुवार को एसडीएमसी का बुलडोजर अवैध निर्माण ढहाने मदनपुर खादर पहुंचा जहां इसके खिलाफ आप विधायक अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में लोगों ने जमकर विरोध किया।

जब एमसीडी ने इलाके में अपनी कार्रवाई शुरू की तो धरना पर बैठे लोगों ने एमसीडी के अधिकारियों और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव के बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर जमकर ला’ठियां भाजी और इस दौरान मौके पर मौजूद आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, नगर निगम के बुलडोजर ने मदनपुर खादर एक तीन मंजिला अवैध इमारत को गिरा दिया जिसपर जमकर बवाल हो गया। इसका बाद मौके पर लोगों के साथ विरोध कर रहे अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि यहां लोग पुलिस पर छतों से प’त्थर फेंक रहे थे।

आपको बता दें कि मदनपुर खादर पहुंचने से पहले अमानतुल्लाह ने ट्वीट किया था- मदनपुर खादर कंचन कुंज में एमसीडी गरीबों के मकानों को तोड़ रही है। मैं वहां पहुंच रहा हूं आप सब लोग भी वहां पहुंचें ताकि गरीबों के मकान बचाए जाएं।

AAP विधायक पिछले दिनों शाहीन बाग भी पहुंचे थे जब अवैध निर्माण गिराने के लिए बुलडोजर आया था। उस दिन काफी बवाल हुआ था और एमसीडी की कार्रवाई पर भी सवाल उठे थे। आज भी कुछ वैसा ही नजारा मदनपुर खादर में दिखा।