हरियाणा और पंजाब में धर्मेन्द्र, सनी और बाँबी देओल नही कर सकेंगे शूटिंग? किसानों ने फैसला सुनाया

अडानी और अंबानी के बाद अब धर्मेंद्र के परिवार का बॉयकट, देओल परिवार के किसी भी सदस्य को नहीं करने देंगे फिल्म की शूटिंग

चंडीगढ़: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, यूपी सहित देश के अन्य राज्यों में पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से किसान आंदोलन चल रहा है. दिल्ली से सटे आस पास के बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के कई संघठन पिछले कई दिनों से अपनी मांगे मनवाने सड़कों पर डटे हुए है. जिसका सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में देखने को मिल रहा है।

गौरतलब है कि 73 दिनों से आंदोलन कर रहे नाराज किसानों ने पंजाब और हरियाणा में जियो के कई मोबाइल टावरों को नुक्सान पहुंचा चुके हैं. वही पंजाब के जिओ मार्ट में भी ताला जड़ दिया था। नाराज किसानों का कहना है की केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों से कार्पोरेटर को फायदा मिलेगा न की किसानों को वही सरकार कह रही है इन कृषि कानूनों का सीधा फायदा देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसानों को मिलने वाला है।

अडानी-अम्बानी के बाद अब धर्मेंद्र के परिवार का बॉयकट

वही अब पंजाब और हरियाणा के किसानों ने बीजेपी के करीबी बॉलीवुड स्टार धर्मेंद्र और उनके परिवार को निशाने पर ले लिया है. गौरतलब है की बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मों की शूटिंग अधिकतर पंजाब में होती है, लेकिन हाल ही में जिस तरह से बॉलीवुड के बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज ने किसान आंदोलन पर सरकार का समर्थन करते हुए बयान दिया. उसके चलते पंजाब और हरियाणा के किसान बेहद नाराज़ हैं।

आपको बता दें पिछले दिनों पंजाब के पटियाला में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने अभिनेता बॉबी देओल की फिल्म ‘लव हॉस्टल’ की शूटिंग रुकवा दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय लोकेशन पर एक्टर्स मौजूद नहीं थे। लेकिन फिल्म के क्रू मेंबर्स अपने इक्विपमेंट सेट कर रहे थे। जहां कई किसान संघठन आ पहुए और उन्होंने शूटिंग रुकवा दी थी।

वही विरोध प्रदर्शन को देखते हुए क्रू स्टाफ ने अपना सामान समेटा और वहां से चले गए। अब प्रदर्शनकारी किसानों का कहना कि वे पंजाब और हरियाणा में देओल परिवार के किसी भी सदस्य को शूटिंग करने की अनुमति नहीं देंगे।

संयुक्त किसान मोर्चे के नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, बॉबी देओल इस फिल्म का हिस्सा हैं. और देओल परिवार बीजेपी के करीब हैं। बॉबी देओल के भाई सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा सांसद हैं, वही मां हेमा मालिनी भी भाजपा सांसद हैं। और उनके पिता धर्मेंद्र भी भाजपा के पूर्व सांसद रह चुके हैं।

किसान नेता ने कहा कि देओल परिवार ने पिछले दो महीने से चल रहे किसान आंदोलन के बारे में कोई बात नहीं करता उन्होंने हेमा मालिनी के ट्वीट पर भी रोष जताया है।