इस साल अधूरा रह सकता है धोनी का आईपीएल का खिताब जीतने का सपना, यह खिलाड़ी बना वजह

आईपीएल 2022 जल्‍द शुरू होने वाला है, ऐसे में हर किसी की नजर आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों पर जमी हुई है. इसी बीच सबसे ज्‍यादा चार्चा में है चेन्नई सुपरकिंग्स और उसके कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी. किक्रेट की दुनिया में धाेनी एक बड़ा नाम है जिन्‍हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है. धोनी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके है और मौजूदा वक्‍त में सिर्फ आईपीएल ही खेलते है.

धोनी के नेतृत्‍व में चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल की सबसे लोकप्रिय और सबसे सफल टीमों में से एक बनी है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल का खिताब चार बार जीता है.

धोनी का आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूटा?

इसके आलावा चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगभग सभी सीजन में प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है. जल्‍द शुरू हो रहे आईपीएल में धोनी की टीम को खिताब का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है.

लेकिन धोनी का आईपीएल की ट्रॉफी उठाने का सपना टूटता नजर आ रहा है. धोनी की टीम को इस बार आईपीएल जीतना आसान नहीं होगा. पिछले साल की आईपीएल के खिताब की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार शायद पिछली बार जैसा प्रदर्शन ना दोहरा सके.

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने चैंपियन बनाने के लिए जिस खिलाड़ी को सबसे अधिक पैसे देकर अपने पाले में किया था, वह खिलाड़ी अब आईपीएल के लगभग पुरे सीजन ही खेलते नजर नहीं आएगा.

इसी के चलते यह माना जा रहा है कि धोनी का फिर से आईपीएल चैंपियन बनाने का सपना टूट सकता है क्‍योंकि बिना इस खिलाड़ी के आईपीएल चैंपियन बनाना धाेनी की टीम के लिए नामुमकिन सा होगा.

महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के ऑक्शन में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को अपनी टीम में फिर से शामिल किया था.

धाेनी की टीम का ये खिलाड़ी हुआ बाहार

इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम खर्च की थी. एक अंतराष्ट्रीय मैच के दौरान दीपक चाहर को चोट लग गई है जिसके चलते वो अंतराष्ट्रीय सीरिज में आगे नहीं खेल सके.

उनकी चोट को लेकर मिल रहे अपडेट के अनुसार उनकी मैदान पर जल्‍द वापसी संभव नहीं दिख रही है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि वो आईपीएल का हिस्सा नही बन पाएगे.

इसी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स और धोनी की चिंता बढ़ गई है. दीपक एक मीडियम पेसर और एक पॉवर हिटर है. वह अंतिम क्षाणों में तेजी से रन जुटाने की ताकत रखते है. दीपक एक हरमौला खिलाडी है जिन पर धानी काफी विश्‍वास भी जाताते है.