DNA के नए एंकर का पहला फेक न्यूज़ धमाका, झूठी खबर फैलाने के बाद जी न्यूज ने मांगी माफी

हिंदी न्‍यूज जगत के सबसे ज्‍यादा रेटिंग वाले न्‍यूज़ शो में शामिल डीएनए ज़ी न्‍यूज़ का सबसे चर्चित शोज में से एक हैं। प्राइम टाइम्‍ शाम 9 बजे प्रसारित होने वाले इस शो को होस्‍ट करते हैं सुधीर चौधरी, या यूँ कहे की होस्‍ट करते थे। क्‍योंकि अब सुधीर चौधरी ना सिर्फ इस शो से बल्कि चैनल से ही हट चुके हैं। ज़ी न्‍यूज़ के एडिटर इन चीफ और सीईओ रहे सुधीर ने चैनल को अलविदा कह दिया हैं।

सुधीर चौधरी के शो डीएनए की अपनी फैंन फॉलोइंग हैं। यह शो काफी ज्‍यादा देखा जाता हैं और इतना ही ज्‍यादा यह विवादों में भी रहा हैं।

DNA एंकर ने दिखाई फेक न्यूज़

डीएनए पर कई पर झूठ और भ्रामित खबरें फैलाने के आरोप लगते रहे हैं। डीएनए की लो‍कप्रियता में कई विवाद भी जुड़े हुए है। कई सोशल मीडिया यूजर डीएनए प्रोग्राम और इसके होस्‍ट रहे सुधीर चौधरी को झूठ और दुष्प्रचार की मिसाल बताते हैं।

वहीं सुधीर के इस प्रोग्राम से हटने के बाद इस शो को होस्‍ट कर रहे हैं एंकर रोहित रंजन, जो इससे पहले ज़ी हिंदुस्‍तान में एंकरिग करते हैं।

सुधीर के चैनल छोड़ने के बाद कई लोग तंज कसते नजर आए कि अब DNA प्रोग्राम में कौन इतनी सफाई से झूठ का प्रसार करेगा। सोशल मीडिया यूजर्स को इस सवाल का जवाब एंकर रोहित रंजन के कल के DNA प्रोग्राम में मिला।

दरअसल रोहित ने DNA प्रोग्राम में दावा किया कि राहुत गांधी उदयपुर में कन्हैया लाल की जा’न लेने वालों को बच्‍चा बता रहे हैं।

एंकर ने अपनी बात को साबित करने के लिए एक वीडियो क्लिप भी चलाई जिसमें राहुल गांधी ये कहते सुनाई पड़़ रहे हैं। लेकिन जब वीडियों की सत्‍यता की पड़ताल की गई तो सामने आया कि यह वीडियो अलग मामले को लेकर हैं।

राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश

राहुल गांधी ने यह बयान वायनाड के उन शरारती तत्वों के लिए दिया था, जिन्‍होंने उनके दफ्तर में तोड़-फोड़ की थी। एंकर रोहित रंजन ने एक अलग संदर्भ में दिए बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ दिया।

वहीं इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स का कहना हैं कि यह न सिर्फ फेक न्‍यूज़ हैं बल्कि जानबूझकर विपक्ष के एक नेता को बदनाम करने की कोशिश हैं।

वहीं जब जी न्यूज की इस प्रोग्राम को लेकर चौतरफा आलोचना की जाने लगी तो चैनल ने स्पष्टीकरण जारी किया। एंकर रोहित रंजन ने वीडियो जारी कर इस पर खेद जताया है और कहा है कि उन्‍होंने चूक की वजह से ऐसा किया। बता दें कि देश भर में कई जगहों पर ज़ी न्‍यूज़ और रोहित रंजन के खिलाफ मामले दर्ज कराए गए हैं।