लखनऊ पुलिस का फरमान- घर की बालकनी में ना टांगे कपड़े, जानिए क्यों जारी हुआ ऐसा फरमान

उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में पुलिस ने एक अनोखा फरमान जारी किया हैं जो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अन्सुअर लखनऊ पुलिस ने एक फरमान जारी करके कहा हैं कि गोमती नगर एक्सटेंशन इलाके में रहने वाले कुछ लोग अपने घरों की बालकनी में कपड़े ना टांगे. सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब चर्चा हो रही है.

खबरों के अनुसार गोमती नगर के इंस्पेक्टर-इनचार्ज प्रशांक कुमार मिश्रा ने अपने इस आदेश में विशेष तौर पर सरस्वती अपार्टमेंट में रह रहे नागरिकों का जिक्र किया हैं.

बालकनी में ना टांगे कपड़े

दरअसल यह अपार्टमेंट सिग्नेचर बिल्डिंग से काफी करीब है. शुक्रवार को सिग्नेचर बिल्डिंग से ऑल-इंडिया कॉन्फ्रेंस फॉर डीजीपी की शुरुआत होने वाली है. इस कांफ्रेस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं.

इसी को देखते हुए पुलिस कई तरह के सुरक्षा इंतजाम करने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में लखनऊ पुलिस की तरह से यह आदेश जारी करके कहा गया हैं कि शुक्रवार और शनिवार के बीच इस इलाके में रहने वाले लोग अपने घरों की बालकनी में अपने कपड़े ना डाले.

इसके साथ ही जारी किये गए आदेश में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लखनऊ में कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसी को देखते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किये जा रहे हैं.

सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्यालय के आस-पास की सभी ऊंची हाइट वाली बिल्डिंगों को सुरक्षा की दुष्टि से चिन्हित किया गया है. वहीं सरस्वती अपार्टमेंट की बात करें तो यह पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने है.

ऐसे में इस अपार्टमेंट में रहने वाले लोग लोगों को यह खास ध्यान रखने के लिए कहा गया हैं कि वो अपनी बालकनी या उसके आस-पास में शुक्रवार से लेकर रविवार तक कोई भी कपड़े या अन्य दूसरा सामान ना लटकाएं.

पीएम मोदी का होगा दौरा

इसके साथ ही आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर रविवार से पहले तक कोई भी नया शख्स इस अपार्टमेंट में आता है तो यह रहने वाले लोग उसकी जानकरी पुलिस को जरुर दें.

आपको बता दें कि पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर जिला और पुलिस प्रशासन हाई एलर्ट मोड पर है. पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया हैं.

इस कांफ्रेस में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी आने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *