फेसबुक CEO मार्क ज़ुकेरबर्ग रहते है इस आलीशान घर में, हैरान कर देने वाली सुविधाएं है मौजूद

जब भी सोशल मीडिया का नाम आता है तो सबसे पहले फेसबुक और इंस्टाग्राम ही हर किसी के जहन में आते है. असल में फेसबुक ही पहला ऐसा प्लेटफार्म रहा है जिसमें भारत में सोशल मीडिया का आगाज़ किया था. आज हम बात करेंगे इसी फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग (Mark Zuckerberg) के बारे में.

मार्क ज़ुकेरबर्ग दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook के सीईओ है. Mark Zuckerberg के घर को लेकर अक्सर लोग सोचते है कि उनके घर में OTT स्पेस, काम करने के लिए रोबोट्स होंगे? लेकिन ऐसा नहीं हैं.

मार्क ज़ुकेरबर्ग का आलीशान आसियाना

यकीनन वह एक आलीशान घर में रहते है लेकिन उनके घर का स्पेस डिजाइन और इंटीरियर काफी रिलेक्स वाला है. यह काफी शांत वातावरण में मौजूद है. यहां मार्क ज़ुकेरबर्ग अपनी पत्नी Priscilla Chan के साथ रहते है.

ज़ुकेरबर्ग का Palo Alto बेस्ड घर की कीमत दुनिया के अन्य अरबपतियों के घरों की तुलना में कम ही बताई जाती है. यह घर 5,617-स्क्वायर फुट में फैला हुआ है. मार्क ने इसे अपनी शादी से साल भर पहले मई 2011 में खरीदा था.

Crescent Park हाउस में पांच बेड रूम, साल्टवॉटर पूल, ग्लास-इन सन रूम और पांच बाथरूम है. यह घर Menlo Park में फेसबुक के ऑफिस के काफी नजदीक ही स्थित है. यह घर उनके ऑफिस के इतने पास है कि मार्के 10 मिनट ड्राइव करके ऑफिस पहुंच सकते है.

इस घर में काफी बड़ा आउटडोर स्पेस मौजूद है. जो पार्टी के लिए काफी अच्छा है. इसमें फायरप्लेस, एंटरटेनमेंट पवेलियिन, Barbeque एरिया और एक स्पा भी है.

बाथरूम में हिटेड फ्लोर और डीप शॉकिंग टब मार्बल के बने हुए है. इंटीरियर में ट्रेडिशनल फर्नीचर है. आउटडोर स्पेस को बनाने में खास ध्यान दिया गया है. गार्डेन के साथ साल्टवॉटर पूल बनाया गया है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लेस

इसके बैकयार्ड में वॉटरफॉल क्रेस्टेड पोंड है, जिसका यूज़ पार्टी करने के लिए हो सकता है. सबसे ज्यादा लग्जरी जगह में से एक है घर का मास्टर बाथरूम. यह हिटेड फ्लोर और शानदार मार्बल से बनाया गया है.

डीप शॉकिंग टब, इसकी डिजाइन और लाइट इसे और भी शानदार बनाती है. टेक और सॉफ्टवेयर जीनियस होने के चलते Zuckerberg के हाउस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट भी मौजूद है.

इसे मार्क ने Jarvis नाम दिया है. इसमें Morgan Freeman की आवाज दी गई है. पावरफुल इमेजिंग और वॉयस सेंसिंग के चलते यह दरवाजे पर आने वाले गेस्ट की पहचान कर लेता है.

इतना ही नहीं Jarvis ही Zuckerberg को रोज सुबह उठाता है. मार्क ने घर के आसपास की प्रॉपर्टी को भी खरीद लिया. उन्होंने पड़ोस के चार घर खरीदने के लिए 30 मिलियन डॉलर से अधिक खर्च किये थे तब जाकर यह आलीशान घर तैयार हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *