बच्चे को जन्म देते वक्त छुटा पत्नी का साथ, बच्चे को गोद में लिए पिता निभा रहे दोनों फर्ज

कई बार जिंदगी में कुछ ऐसी अनहोनी घटनाएं हो जाती है जो हमारे हाथ में नहीं होती और हम उसके लिए तैयार भी नहीं होते. लेकिन इसके बाद भी उसी के साथ हमें जिंदगी में आगे बढ़ना होता है, इसके आलावा हमारे पास कोई उपाय नहीं होता. हमारे आस-पास ऐसे कई लोग होते है जो बुरे हालातों में फंसे होने के बाद भी ऐसे उदाहरण पेश करते है जो बाकि सबके लिए एक मिसाल बन जाता हैं.

ऐसे ही एक व्यक्ति सोशल मीडिया पर चर्चा में है और उनकी जमकर तारीफ हो रही हैं. आईएएस ऑफिसर अविनाश शरण ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है.

पिता बने कई लोगों के लिए मिसाल

इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि एक शख्स है जिनकी पत्नी अब इस दुनिया में नहीं रही. वो अपने बच्चे को जन्म देते वक्त चल बसी और पीछे रह गए अकेले पिता.

माँ के चले जाने के बाद बच्चे के लिए अकेले पिता ही रह गए और वो अपने बच्चे के लिए एक जिम्मेदार पिता बन गए. यह पिता अकेले बच्चे के लिए माता और पिता दोनों का किरदार निभाने लगे.

ऐसे मामलों में कई लोग होते है जो बच्चे की देखभाल के लिए या तो काम से छुट्टी ले लेते या फिर काम पर जाने के लिए बच्चे की देखभाल के लिए आई रख लेते हैं.

लेकिन इन्होने ऐसा कुछ भी नहीं किया. वो अपने बेटे को गोद में रखते है और बच्चे को साथ में लेकर ही पढ़ाने के लिए अपने कॉलेज में भी जाते है.

कॉलेज में यह पिता बच्चो की अच्छे तरीके से क्लास भी लेते है और इसके साथ यहां पर अपने बच्चे को गोद में रखकर उनकी अच्छे से देखभाल भी करते है.

बच्चे को गोद में लिए पढ़ाते है

कॉलेज में ज्यादातर लोग इस बात को जानते है और अपने उनका काफी सम्मान करते है. कॉलेज में उनका स्टाफ और बच्चे उनकी खूब प्रशंसा करते है और उन्हें सम्मान देते है.

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखकर लोग इस बच्चे के पिता की जमकर तारीफ कर रहे है जो अपनी जिम्मेदारियों से भागे नहीं बल्कि उनका ड’ट कर सामना कर रहे है.

यूजर इस पिता और टीचर की तारीफ करते हुए उन्हें रियल लाइफ हीरो बता रहे है. वहीं तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वो बच्चे को अपने साथ गोद में रखे हुए है और पूरे ध्यान के साथ पढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं.