फार्च्यून ऑइल के विज्ञापन में हृदय को स्वस्थ रखने की बात कहने वाले सौरव गांगुली को आया अटैक तो, अडानी ने हटाया विज्ञापन

अक्सर टीवी पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों में आपके पसंदीदा अभिनेता या फिर बड़े खिलाड़ी को खड़ा किया जाता है। जिससे कि आप खिलाड़ी के साथ उस वस्तु को भी अपनी पसंद बना सकें। इसलिए ज्यादातर कंपनियां विज्ञापनों के लिए अभिनेताओं और खिलाड़ियों को चुनती हैं। और ऐसा होता भी है लोग अपने पसंदीदा अभिनेता या खिलाड़ी द्वारा किए गए वस्तु का विज्ञापन देखकर उस वस्तु को खरीदना शुरू कर देते हैं।

अभिनेता या खिलाड़ी द्वारा टीवी पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन से कंपनी को फायदा पहुंचता है। लेकिन हाल ही में ऐसा ही एक विज्ञापन कंपनी और विज्ञापन कर रहे खिलाड़ी को भारी पड़ गया जिसके बाद कंपनी और खिलाड़ी दोनों का ही मजाक बनना शुरू हो गया। टीवी पर दर्जनों विज्ञापन दिखाए जाते हैं और उन्हीं में से एक था फॉर्चून ऑयल का विज्ञापन जिस पर अब विवा’द खड़ा हो गया है।

फार्च्यून ऑइल का यह विज्ञापन तो अपने खूब देखा होगा

बता दें कि फॉर्च्यून ऑइल के इस विज्ञापन में क्रिकेट के जाने-माने खिलाड़ी सौरव गांगुली दिखाई देते थे। इस विज्ञापन में सौरव गांगुली फार्च्यून ऑइल की तारीफ करते हुए कहते थे कि यह ऑयल आपके हृदय को स्वस्थ रखता है। यही नहीं इस ऑइल को बनाने वाली गौतम अडानी की कंपनी अडानी विल्मर ने दावा किया था कि उनका यह प्रोडक्ट लोगों के हृ’दय को स्वस्थ रखता है।

आपको यह भी बता दें कि बीते साल ही में फॉर्च्यून ऑइल के विज्ञापन में दिखने वाले सौरव गांगुली को फॉर्च्यून राइस ब्रान ऑयल का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया था जिसके बाद गांगुली इस विज्ञापन में जमकर दिखाई पड़ रहे थे लेकिन अब यह विज्ञापन गांगुली और कंपनी इन दोनों पर ही भारी पड़ गया।

सौरव गांगुली को आया हार्ट अटैक

दरअसल फॉर्च्यून ऑइल पर हुए विवा’द की जड़ है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को हाल ही में आया हार्टअटैक है। आपको बता दें कि सौरव कंपनी के विज्ञापन में फॉर्च्यून ऑइल के बारे में हृ’दय को स्वस्थ रखने की बात कहते थे लेकिन अब विज्ञापन में दिखाई पड़ने वाले सौरव गांगुली को ही हार्ट अटैक आ गया।

जिसके बाद हाल ही में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई हालांकि अभी सौरव गांगुली की तबीयत में सुधार है। जिसके बाद उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

वही अब यह खबर सामने आई कि कंपनी के प्रोडक्ट में हृदय को स्वस्थ रखने की बात कहने वाले सौरव गांगुली को ही हार्ट अटैक आ गया तो लोगों ने कंपनी के प्रोडक्ट पर सवाल उठाना शुरू कर दिया यही नहीं लोगों ने अडानी विल्मर के इस प्रोडक्ट का जमकर मजाक भी उड़ाया।

पत्रकार आदेश रावल ने अडानी ग्रुप से चुटकी लेते हुए ट्वीट किया उन्होंने लिखा कि “सौरव गांगुली को दिल की बीमारी के कारण फॉर्चून ऑयल के Brand ambassador से हटा दिया गया है। क्योंकि फॉर्च्यून के बारे में कहा जाता है कि यह आपके ह्रदय को स्वस्थ रखता है।”

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर कंपनी के प्रोडक्ट की किरकिरी होने के बाद सौरव गांगुली वाले विज्ञापन को अब कंपनी ने सभी प्लेटफार्म से हटा दिया है लेकिन अब लोग इसका जमकर मजाक उड़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *