बच्चे ने लिखा ऐसा जवाब जिसे पढ़कर मैडम गई को’मा में, वायरल हुई उत्तर पुस्तिका

सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता ही रहता है, इन दिनों यहां पर एक अनसरशीट तेजी से वायरल हो रही है. अब आप सोच रहे होंगे की आखिर अनसरशीट में ऐसा क्या है जो वह वायरल हो रही है. दरअसल एक टेस्ट के दौरान पूछे गए सवाल का एक बच्चे ने ऐसा मजेदार जवाब दिया है कि उसे पढ़ने के बाद मैडम तक दंग रह गई और फिर अपनी हांसी नहीं रोक पाई.

बता दें कि वायरल शीट पर यह भी लिखा है कि टीचर को’मा में हैं. दरअसल बच्चे का जवाब इतना अधिक फनी है कि उसका वायरल होना तो लाजमी था. बच्चे ने अनसर शीट पर जो कुछ लिखा है उसे पढ़कर लोगों की हंसी छुट गई है और हंसते-हंसते पेट पकड़ लिए.

बच्चे को मिले 21 तो’पों की सलामी

खबरों के अनुसार एज्जाम में सवाल भाखड़ा नंगल परियोजना को लेकर किया गया था. जिसका जवाब लिखने बैठे बच्चे में पहली 2 लाइन तो सही लिखी लेकिन इसके बाद तो मानों वो दिशा भट’क गया.

उसका जवाब पढ़कर लोगों की हंसी रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. क्योंकि बच्चे ने अपना जवाब सतलुज नदी से शुरू किया फिर सरदार वल्लभ भाई पटेल, पंडित जवाहरलाल नेहरु का जिक्र करते हुए गुलाब की खेती से जुडी कई बाते लिखी और फिर से भाखड़ा नांगल पर आ गया.

चलिए पढ़ते है कि आखिर बच्चे ने ऐसा क्या लिखा जो वायरल हो रहा हैं

भाखड़ा नांगल डैम सतलज पर बना हुआ है, सतलज नदी पंजाब में है. पंजाब सरदारों का राज्य है, सरदार पटेल भी एक सरदार थे. उन्हें भारत का लौह पुरुष भी कहा जाता है, लोहा तो टाटा बनाती हैं.

लेकिन टाटा हाथ से किया जाता है, और कानून के हाथ बहुत लम्बे होते है. पंडित जवाहरलाल नेहरु भी कानून के जानकर थे, उन्हें बच्चे चाचा नेहरु के नाम से पुकारते थे. चाचा नेहरु को गुलाब बहुत पसंद था, गुलाब तीन किस्म के होते है.

पीने वाला शरबत, खिलने वाला और गुलाबरी, गुलाबरी बहुत मीठा होता है. मीठी तो चीनी भी होती है, चीनी अक्सर चींटी खाती है. हाथी को चींटी से सख्त नफ’रत होती है, लन्दन का हाथी विश्व में विख्यात है.

लन्दन जर्मनी के पास है और जर्मनी का वार फेमस है, वार 8 तरह के होते है सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरूवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार और वर्ल्ड वार. वर्ल्ड वार बहुत बहुत खत’रना’क होते है, खत’रना’क तो शेर भी होता है.

शेर का भी मन होता है, और मन चंचल होता है. चंचल मेरे पीछे बैठती है, चंचल मधुबाला की छोटी बहन है. मधुबाला ने फिल्म शक्ति में काम किया था, शक्ति मुट्ठी में होती है.

छोटे छोटे झगड़ो में मुट्ठी बांधकर मा’रने का शौक पंजाबियों को होता है. पंजाबी पंजाब में रहते है और पंजाब में ही भाखड़ा नांगल डैम है.

मैडम ने बच्चे का जवाब पढ़ने के बाद उसे 0 नंबर दिए है. साथ ही सोशल मीडिया पर उसकी अनसर शीट भी शेयर की है. जहां लोग इसे पढ़कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है. कई लोग बच्चे को 21 तो’पों की सलामी देने की बात भी कर रहे है.