महाराष्ट्र: अनोखे टेस्ट के लिए प्रसिध्ध था ये गोलगप्पे वाला, शौचालय का पानी मिलाता पकड़ा गया

महाराष्ट्र: आज की जो ख़बर है वह खबर पापा की परियों के लिए थोड़ा ठीक नहीं है, दोस्तों आप जानते हैं कि काफी लोग और खासतौर पर ज्यादातर लड़कियां पानी पुरी (गोलगप्पे) खाने की कितनी ज्यादा शौकीन होती हैं. हालाँकि आज की खबर से पहले भी गोलगप्पे में गंदा पानी या शौचालय का पानी मिलाने की ख़बरें आती रही हैं.

अब हाल ही में एक और ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के कोल्हापुर में देखने को मिला है. दरअसल कोल्हापुर शहर में एक पानी पुरी वाला किसी स्थानीय नागरिक के सीसीटीवी कैमरे में शौचालय का पानी मिलाते हुए पकड़ा गया है. जिस गोलगप्पे  के पानी को लड़कियां चटखारे ले लेकर पानीपुरी खाने के बाद पीती हैं, ये उसमें शौचालय का पानी डाल रहा था.

क्या शौचालय के पानी से गोलगप्पे में टेस्ट आता था?

This golgappa was famous for unique test

हैरत की बात तो ये है कि यह गोलगप्पे वाला अपने अलग स्वाद के लिए पूरे शहर में भर में प्रसिद्ध था, जो कोल्हापुर की एक मशहूर झील के पास खड़ा होता था. किसी स्थानीय व्यक्ति के सीसीटीवी कैमरे में यह कैद हो गया, जब उसने किसी कारणवश अपना सीसीटीवी कैमरे रिकॉर्डिंग को देखा तब यह बात सामने आई.

उस व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो डाल दिया, जो देखते ही देखते शहर में वायरल हो गया. इसके बाद कोल्हापुर की स्थानीय जनता में काफी गु’स्सा देखने को मिला, और लोगों ने उसी समय उसके गोलगप्पे के ठेले को तोड़ कर फेंक दिया, साथ ही उसका सारा सामान भी फेंक दिया.

तीखे और चटपटे टेस्ट के आगे सभी इगनोर करते हैं सही सलाह

हालांकि स्वास्थ्य विशेषज्ञ कई बार स्ट्रीट फूड को लेकर लोगों को सजग रहने की सलाह देते रहे हैं, लेकिन तीखे और चटपटे टेस्ट के चक्कर में अधिकतर लोग ऐसी स्वास्थ्य संबंधी सलाह को नकार देते हैं, उन्हें बस तीखा खाना पसंद इसके आगे वे किसी से कुछ भी नहीं सुनना चाहते.

pani puri bechne wale

इस पोस्ट को बनाने का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि आप भी सजग रहें. हम यह नहीं कहते कि सभी पानी-पूरी बेचने वाले गोलगप्पे के ठेलों पर ऐसा होता होगा, मगर आप खुद गौर करके देख लेना की वह अपने ग्राहकों को इस तरह का सामान बेचते समय कितने सजग रहते हैं.

जब आप कभी इस बात पर गौर करेंगे तो आपसे कभी ना कभी उनकी कोई ना कोई चूक पकड़ में आ जाएगी, आज देशभर मेंकोरोना फ़ैल रहा है और लोग समझ बैठे हैं कि कोरोनावायरस वापस चला गया, जी नहीं सर्दियों के साथ ही कोरोना की लहर भी वापस आ रही है. थोड़ी सी लापरवाही आपके और आपके परिवार के लिए कितनी घा’तक हो सकती है इसका शायद आपको अभी अंदाजा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *