उफनती नदी में छलांग लगाते हुए वायरल हुआ था वीडियो, 75 साल की दादी ने बताया क्यों लगाई छलांग?

सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला का वीडियो दो दिन से खूब वायरल हो रहा हैं। यह वीडियो हरिद्वार का है, जिसमें यह बुजुर्ग महिला उफनती गंगा नदी में पुल से छलांग लगाती नजर आ रही हैं। दरअसल वह हरिद्वार के हर की पौड़ी में स्नान करने के लिए गई थी। इसी बीच उन्‍होंने गंगा नदी पर बने ब्रिज पर पहुंच वहां से गंगा नदी में छलांग लगा दी।

यह वीडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं, इसे लेकर अब उन महिला ने मीडिया से बात की हैं। वहीं सोशल मीडिरूा पर बुजुर्ग महिला के लिए यूजर डेयरिंग दादी जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उनकी हिम्‍मत की दात दे रहे हैं।

दादी ने बताई जंप लगाने की वजह?

लेकिन हम आपको बता दें कि इस तरह के स्टंट जानलेवा साबित हो सकते हैं और इसे आप न आज़माएं। वहीं वीडियो आने के बाद कई यूजर सवाल कर रहे हैं कि यह दादी कहां की रहने वाली हैं और इनका नाम क्‍या हैं? क्‍या यह दादी पहले भी ऐसी छलांग लगा चुकी हैं?

यूजर्स के ऐसे सभी सवालों का जवाब मिला हरियाणा के सोनीपत जिले के बंदेपुर गांव में। आज तक की रिपोर्ट्स के अनुसार इन दादी का नाम ओमवती है जो 75 साल की हैं।

वायरल वीडियो को लेकर ओमवती ने कहा कि हरिद्वार में बेटे और पोते-पोती को नदी में छलांग लगाते हुए देखकर मेरा भी मन हुआ। उस वक्‍त वहां मौजूद लोगों ने कहा कि अगर तैरना नहीं आता हो तो मुझे छलांग नहीं लगाना चाहिए।

ओमवती कहती हैं कि मैं बचपन से ही तैराकी में माहिर हूं। मैं अभी भी तड़के सुबह 4 बजे उठकर एक्सरसाइज करती हूँ, मैं इससे पहले भी कई बार इसी तरह से हरिद्वार में गंगा नदी में जंप लगा चुकी हूँ।

रोज करती हॅूं डांस और एक्‍सरसाइज़

ओमवती बताती हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज़ तो करती ही हैं लेकिन इसके साथ डांस भी करती हैं। ओमवती के अनुसार वह अपने खान-पान को लेकर शुरू से ही सजग है और उन्होंने बचपन से ही दूध और देसी घी का खूब सेवन किया हैं।

75 साल की ओमवती के अनुसार वह उम्र के इस पड़ाव में भी घर के काम बिना थकावट के कर लेती हैं। वहीं परिवार ने बताया कि घर में पले जानवरों का ख्‍याल उनके लिए चारा काटने का काम भी वो ही करती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Lallantop (@thelallantop)

फिजिकली तौर पर फिट ओमवती सालों पहले एक हादसे का शिकार हो गई थीं, जिससे उनके दोनों पैर टूट गए थे लेकिन परिवार वालों की देखभाल और अच्‍छी डाइट ने उन्‍हें चोट से उभर दिया।