शादी से पहले खुला दूल्हे का राज, बारातियों की पिटाई, दूल्हे को उठाकर सड़क पर फेंका

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा से एक चौंकाने वाले मामला सामने आया है. जहां पर लड़की वालों ने बारात लेकर आए दूल्हा और बारातियों की जमकर पिटाई की. मंडप से उठाकर दूल्हे की भी जमकर पिटाई हुई और लड़की वालों ने दूल्हे को बीच सड़क पर फेंक दिया. दरअसल रीवा जिले के मऊगंज इलाके में सात फेरों से ठीक पहले दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

रस्म के बीच दुल्हन ने शादी से इनकार फिर क्या देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवा’द होने लगा और पक्षों के बीच विवा’द इतना बढ़ गया की फिर लड़की वालों ने बारातियों को बंधक बना दिया. सुबह होते ही दूल्हे को मंडप से उठाकर घसीटते हुए बाहर रोड पर लाकर पटक दिया। दुल्हन का कहना है कि झूठ बोलकर शादी कराऐ जा रही है.

दुल्हन ने किया इनकार, फिर….

दरअसल रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत वनपडार गांव से मंगलवार को बारात लेकर पहुंचे थे जहां से वैवाहिक रस्में हो रही थी. इस दौरान देर रात बाराती और घरातियों के कुछ बीच विवाद हो गया.

image source: google

देखते ही देखते विवा’द इतना बढ़ गया की लड़की पक्ष के लोगों ने वैवाहिक रस्में रोक दिया. इस दौरान एकत्रित लोगो ने सभी बारातियों को गांव में ही बंधक बना लिया। वाहन चालक समेत पूरे बाराती रातभर गांव में बंधक बने रहे.

विवाद के दौरान लड़की पक्ष वालो ने बारातियों के पास चढ़ाव के लिए रखे सोने चांदी से बने जेवरात सहित 75 हजार रुपये नगद छीन लिए. सुबह होते ही लड़की पक्ष के लोगो ने दूल्हे को मंडप से बाहर का रास्ता दिखा दिया और चार से पांच लोग उसे उठाकर सड़क में छोड़कर चले गए.

इस मामले पर दुल्हन का कहना था कि लड़के की मानसिक स्थिति खराब है. जयमाल के समय दूल्हा अजीब हरकत कर रहा था और झूट बोलकर यह शादी कराइ जा रही है। वही सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रजामंदी करा कर विवाद को शांत कराया.

इस घटना के बाद पूरे मामले पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है की मामले पर किसी भी पक्ष के द्वारा थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई.