वायरल वीडियो: अब बिहार में हिजाब को लेकर बवाल, यह तुगलकी फरमान किसका है?

बिहार: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब धीरे-धीरे पूरे देश में फैलता का रहा है. इस बीच उडुपी के ही कॉलेज की एक छात्रा ने आरोप लगाया कि कॉलेज के अधिकारी महिलाओं को माथे पर कुमकुम लगाकर कैंपस के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा हैं. कॉलेज के अधिकारी इसे मिटाने के लिए कह रहे हैं।बता दें कि कर्नाटक में हिजाब को लेकर विवाद उस वक्त शुरू हुआ।

जब कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी कॉलेज में 6 छात्राओं ने हिजाब पहनकर एंट्री ली थी. विवाद इस बात को लेकर था कि कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए मना किया था, लेकिन वे फिर भी इसे पहनकर आई थीं. जिसके बाद उसी कॉलेज के कुछ लड़के गले में भगवा पट्टा पहनकर हिजाब का विरोध करने लगे थे।

हिजाब विवाद बिहार में प्रवेश कर चूका है

अब ये हिजाब विवाद बिहार में प्रवेश कर चूका है। दरअसल, वायरल वीडियो के मुताबिक यह घटना बेगूसरास के मंसूर चौक स्थित यूको बैंक की है। यहां पर हिजाब को लेकर उस वक्त विवाद शुरू हुआ जब एक महिला अपने पिता के साथ हिजाब पहनकर पैसे निकालने बैंक के अंदर गई। जिसे देख बैंक अधिकारी ने कहा कि पहले हिजाब उतारो तभी आपको पैसा देंगे।

image source: google

दरअसल बैंक के एक अधिकारी का यह तुगलकी फरमान युवती को पसंद नहीं किया। युवती ने विरोध किया, लेकिन बैंक अधिकारी ने पहले हिजाब उतारने पर जोर देता रहा। इसके बाद बैंक में युवती के साथ मौके पर मौजूद उसके पिता ने ऐतराज जताया। मामला इतना बढ़ गया की दोनों पक्षों के बीच मारपीट की नौबत तक आ पहुंची।

वही इस सारे मामले को लेकर युवती के पिता का कहना है कि कर्नाटक का रहने वाला यह अधिकारी वहां के कानून को बिहार में लागू कर रहा है। किसका है, युवती के पिता ने कहा की ये फरमान किसका है हमें उसकी कॉपी दिखाओ।

हिजाब को लेकर युवती और उसके पिता इतना नाराज हुए कि मामला पुलिस तक जा पंहुचा। वही बैंक के अधिकारियों ने कहा कि पुलिस को बुलाते हैं। इस पर युवती के पिता ने भी बैंक अधिकारी को कहा कि आप पुलिस को बुलाइए। हम उससे डरते नहीं हैं।इस बीच युवती ने भी बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के जमकर खरी खोटी सुनाई, और सवाल किया कि ये कौन होता है हिजाब उतारवाने वाला।

आपको बता अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वही इस वीडियो को आरजेडी बेगूसरास नाम के यूजर ने पोस्ट किया है। पोस्ट में वीडियो के साथ यह लिखा है कि बिहार में महिलाओं का हिजाब उतरवाने का यह फरमान किसका है।

CM @NitishKumar? यह “हिजाब” नहीं, NDA का यह “मुखौटा”। एनडीए का यह मुखौटा देश विरोधी है। साथ ही यह भी लिखा है कि यह वीडियो UCO बैंक, मंसूर चौक, बेगूसराय का बताया जा रहा है।