केजरीवाल का रमजान पर मुसलमानों को बड़ा तोहफा, मुस्लिम कर्मचारियों को मिलेगी….

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार में रमजान को ध्‍यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया हैं। इसे अरविंद केजरीवाल की तरफ से विशेष तोहफा करार दिया जा रहा हैं। वहीं केजरीवाल के इस फैसला का मुस्लिम समुदाय ने स्‍वागत किया है। बता दें कि मुस्लिम समुदाय में पाक माने जाने वाले रमजान माह शुरू हो चुका हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आप सरकार ने रमजान के मद्देनजर मुस्लिम कर्मचारियों को दो घंटे की छुट्टी का ऐलान किया हैं।

इस शर्त पर मिलेगी प्रतिदिन दो घंटे की लीव

सरकार ने घोषणा कि हैं कि रमज़ान के दौरान दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के मुस्लिम कर्मचारियों को ऑफिस से पूरे एक महीने तक प्रतिदिन दो घंटे की शॉर्ट लीव लेने की अनु‍मति होगी।

विभाग ने इसे लेकर अपना आदेश भी जारी कर दिया हैं। आदेश के अनुसार दिल्ली जल बोर्ड ने अपने मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान एक महीने तक ऑफिस से हर दिन दो घंटे की शॉर्ट लीव देने की अनुमति दी है।

इसे लेकर जल बोर्ड के असिस्टेंट कमिश्नर वीरेंद्र सिंह ने 04 अप्रैल को आदेश जारी करते हुए बताया हैं।

उन्‍होंने कहा कि सक्षम प्राधिकारी संबंधित डीडीओ/नियंत्रक अधिकारी द्वारा रमजान के दिनों में यानी आज से 2 मई 2022 तक या ईद उल फितर की तारीख तक सभी मुस्लिम कर्मचारियों को प्रतिदिन लगभग दो घंटे शॉर्ट लीव की अनुमति दी जाने को मंजूरी दी है।

हालांकि यह शॉर्ट लीव लेने के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। इस आदेश में यह स्‍पष्‍ट किया गया है कि ये शॉर्ट लीव इस शर्त के अधीन दी जाएगी कि उन्‍हें शेष कार्यालय समय के दौरान अपना कार्य पूरा करना होगा। जिससे कार्यालय का कार्य प्रभावित न हो।

मीट की दुकानें रहेगी बंद

आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली-एनसीआर समेत देश के भिन्‍न-भिन्‍न हिस्सों में रमजान के मुकद्दस महीने का चांद दिखाई दिया था। इस्लामी कैलेंडर के अनुसार नौवें महीने रमजान का 03 अप्रैल से 2 मई 2022 तक रहेगा।

इसके साथ ही आपको बताते चले कि नवरात्रि को ध्‍यान में रखते हुए राजधानी दिल्‍ली के कुछ इलाकों में मीट बैन कर दिया गया हैं।

साउथ दिल्ली नगर निगम के मेयर और बीजेपी नेता ने एक आदेश जारी कर निगम के इलाकों में नवरात्रों के दौरान मीट की दुकानों को बंद रखने के लिए कहा है, यह आदेश 11 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा।

बता दें कि इसी के साथ एसडीएमसी मेयर और बीजेपी नेता मुकेश सूर्यान ने नवरात्रों के दौरान शराब की दुकानों को बंद रखने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से आदेश जारी करने का आग्रह भी किया है।