मिस युनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू, स्कूल के दिनों में दिखती थी ऐसी, लोग उड़ाते थे मजाक

भारत के सिर 21 साल बाद मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) का ताज सजा है. 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब चंडीगढ़ की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने हासिल कर एक बार फिर से भारत का नाम दुनिया भर में रोशन कर दिया है. पैराग्वे की नाडिया फेरीरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मस्वाने को पछाड़ते हुए 21 साल की हरनाज ने ये ताज जीता है.

आपको बता दें कि इससे पहले सुष्मिता सेन ने 1994 में और लारा दत्ता ने 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत कर देश का नाम रोशन किया था.

21 साल बाद किसी भारतीय ने जीता मिस यूनिवर्स का ताज

वहीं हरनाज की बात करें तो वो बचपन में काफी क्यूट दिखती थी, वहीं आज की बात की जाए तो अब उनका लुक बेहद ही ग्लैमरस और बो’ल्ड है. हरनाज ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी कई तस्वीरें पोस्ट की हुई है जिनमें वो बेहद ही बोल्ड नजर आ रही है.

Harnaaz Sandhu Miss Universe

आपको बता दें कि इस साल इजराइल में मिस यूनिवर्स 2021 पेजेंट हुआ. इस प्रतियोगिता के दौरान 75 से ज्यादा खूबसूरत कंटेस्टेंट्स ने प्रीलिमिनरी स्टेज में हिस्सा लिया था और इन सबको मात देकर ही हरनाज ने यह ताज अपने नाम किया है.

जाने हरनाज संधू के बारे में

चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था. 2000 में जन्मी हरनाज अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहती है. वो एक्सरसाइज और योग लवर हैं. हरनाज टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ 2017 में बनी थी.

Harnaaz Sandhu

आपको बता दें कि हरनाज संधू एक मॉडल है और उन्होंने अपने करियर में कई अवॉर्ड जीते है. उन्होंने साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 में और 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया जीता.

हरनाज पब्लिक एडमिनस्ट्रेशन से मास्टर्स कर रही है. वो मॉडलिंग के साथ-साथ फिल्मों का भी शौक रखती है, उनके पास दो पंजाबी फिल्मों में काम करने का ऑफर भी अहि. खबरों की मानें वो जल्द ही फिल्म यारा दियां पू बारां और बाई जी कुट्टांगे में नजर आ सकती हैं.

बचपन में ऐसी देखती थी हरनाज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरनाज स्कूल के दिनों में काफी दुबली थी, जिससे उनका मजाक उड़ाया जाता था. इसके चलते वो डिप्रेशन में चली गई थी. ऐसे वक्त में उनके परिवार ने उनका साथ दिया. वो खाने की काफी शौकीन है लेकिन साथ ही अपनी फिटनेस का भी ध्यान रखती है.

Harnam Sandhu School

आपको बता दें कि उन्होंने 2017 में अपनी पहली स्टेज परफॉर्मेंस अपने कॉलेज में हुए एक कार्यक्रम के दौरान दी थी. इसके बाद से ही उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया.

हरनाज संधू को घुमने का भी काफी शौक है, इसके आलावा वो घुड़सवारी, तैराकी और डांस का भी काफी शौक रखती है. आपको बता दें कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर घुड़सवारी करते हुई अपनी कई फोटोज भी शेयर की है.

मिस यूनिवर्स का ताज जीतने वाली मॉडल हरनाज संधू ने अपने इस खास पल के लिए अपने पेरेंट्स का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि वो अपने परिवार के साथ और उनकी गाइडेंस के चलते ही ये मुकाम हासिल कर पाई हैं.

इसके साथ ही उन्होंने इस मौके पर सभी को प्यार और उनके लिए प्रार्थना करने के लिए थैंक्स भी कहा हैं. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू जल्द ही बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ सकती हैं.