किसान आंदोलन पर सचिन तेंदुलकर के ट्वीट से नाराज़ केरल के लोगों ने मारिया शारापोवा से माफी मांगी, जानिए क्या है पूरा मामला

किसान आंदोलन पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के ट्वीट से खफा केरलवासियों ने मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) से माफी मांगी, सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर

देश में इन दिनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन चल रहा है। और ट्विटर पर बॉलीवुड से लेकर खेल जगत की बड़ी हस्तियां धड़ाधड़ ट्वीट कर रही है. ऐसा ही एक ट्वीट किया क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लेकिन अब लोग सचिन तेंदुलकर के ट्वीट से इतने नाराज हैं कि उन्होंने टेनिस स्टार मारिया शारापोवा से माफी मांगना शुरू कर दिया है।

आप सोच रहे होंगे कि ट्वीट सचिन तेंदुलकर ने किया और लोग मारिया शारापोवा से भला क्यों माफी मांग रहे हैं. लेकिन असल में बात कुछ ऐसी ही है। पूरी बात बताएंगे लेकिन इससे पहले यह जान देते हैं कि सचिन तेंदुलकर ने किसान आंदोलन को लेकर ऐसा क्या ट्वीट कर दिया कि लोग भड़क उठे।

किसान आंदोलन पर क्या बोले सचिन तेंदुलकर

दरअसल जब से अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग समेत मीना हैरिस ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है तभी से बॉलीवुड और खेल जगत की हस्तियां सरकार के समर्थन में लगातार ट्वीट कर रही हैं और ऐसा ही कुछ सचिन तेंदुलकर ने भी किया।

सचिन तेंदुलकर ने सरकार का समर्थन पार्टी हुए ट्वीट में लिखा कि “भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता विदेशी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं। भारत को भारतीय जानते हैं और वही भारत के लिए फैसला लेंगे। एक देश के रूप में एकजुट होने की जरूरत है।

ऐसे में किसान आंदोलन पर सरकार का समर्थन करने की वजह से सचिन तेंदुलकर को लोग सोशल मीडिया पर जमकर आड़े हाथों लेने लगे और अब तो लोगों ने मारिया शारापोवा से माफी मांगना भी शुरू कर दिया है। लेकिन लोग सचिन के ट्वीट की वजह से मारिया शारापोवा से माफी क्यों मांग रहे हैं।

ट्वीट सचिन का माफी मारिया शारापोवा से

सचिन के एक ट्वीट से यूं तो देश भर से लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं लेकिन केरल वासियों ने मारिया शारापोवा से उनके ट्विटर अकाउंट पर माफी मांगना शुरू कर दिया।

दरअसल यह 2014 के एक इंटरव्यू की वजह से हो रहा है जब मारिया शारापोवा ने इंटरव्यू के दौरान सचिन तेंदुलकर को ना जाने की बात कही थी। जब भारत के लोगों को यह मालूम हुआ मारिया शारापोवा उनके स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को नहीं जानती तो लोगों ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इस दौरान मारिया शारापोवा की भारतीय प्रशंसकों ने जमकर आलोचना की थी लेकिन अब केरल वासी उनसे माफी मांग रहे हैं और किसी ने तो उन्हें केरल आने का न्योता तक दे डाला। एक यूजर ने मलयालम में लिखा ‘ मारिया आप सचिन तेंदुलकर के मामले में सही थी उसमें ऐसा कोई गुण नहीं है कि आप उसे जाने’।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा जब आपने कहा था कि आप सचिन तेंदुलकर के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको संदेश दे रहे थे लेकिन अब यह साबित हो गया कि किसी को उनके बारे में क्यों नहीं जानना चाहिए आप सही थे मारिया हम क्षमाप्रार्थी हैं।

केरल वासियों का मारिया शारापोवा से माफी मांगने का सिलसिला यहीं नहीं थमा बल्कि कुछ ने तो उन्हें केरल आने का न्योता ही दे दिया एक यूजर ने लिखा कि एक बार हम केरल वासी सचिन तेंदुलकर पर आपकी टिप्पणी से दुखी थे लेकिन अब हमें पता चला है कि वे देश के लोगों और और उसकी विविधताओं के प्रति कैसे हैं।

उनकी टिप्पणी #standwithfarmerschallenge ने उनकी सबसे खराब मानसिकता को साबित कर दिया कि वे किसान विरोधी कानूनों के समर्थन में हैं। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि हम भी नहीं जानते , हम उसे भूलने की कोशिश करते हैं , हमें सचिन से नफरत है।

वहीं मारिया शारापोवा ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर लोगों की इस प्रतिक्रिया को देखकर ट्वीट किया उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “किसी और को वर्ष के बारे में कोई कंफ्यूजन है।