लाइव टीवी का ले मजा वो भी बिना केबल कनेक्शन के, Jio का ऐप करे इंस्टॉल, जानिए TV पर यूज करने के आसान तरीके

जियो अपने यूजर को बिना किसी एक्‍स्‍ट्रा शुल्‍क दिए टीवी का मजा अपने फोन पर उठाने का मौका दे रहा है। जैसा कि आप जानते है कि Jio के रिचार्ज प्लान्स के साथ ग्राहकों को कई सारे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। इन्‍हीं में से एक ऐप जियो टीवी (Jio TV) है। बता दें कि आप इस ऐप की मदद से लाइव टीवी का मजा मोबाइल पर ही ले सकते है।

इसके लिए आपको टीवी केबल का एक्‍स्‍ट्रा खर्च भी नहीं उठाना पड़ेगा। बता दें कि जियो ने कई साल पहले इस सर्विस को लॉन्च किया था और अब यह जियो प्लेटफॉर्म्स का हिस्सा है।

जियो टीवी ऐप को टीवी पर करेंं एंजॉय

जियो टीवी ऐप पर आप लाइव टीवी चैनल और ऑनलाइन वीडियोज का लुफ्त उठा सकते हैं। जियो अपने रिचार्ज प्लान्स के साथ इस सर्विस को फ्री दे रहा है। आप अपने लैपटॉप या फिर टीवी पर Jio TV ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।

आपको जियो सिनेमा की तरह यह ऐप अन्‍य प्लेटफॉर्म्स पर नहीं मिलता है, इसे सिर्फ मोबाइल पर ही डाउनलोड किया जा सकता है, ले‍किन कुछ ऐसे तरीके हैं जिनकी मदद से आप जियो टीवी का मजा बड़ी स्क्रीन पर ले सकते हैं।

PC पर ऐसे डाउनलोड करें जियो टीवी ऐप

जियो टीवी को लैपटॉप या पर्सनल कम्प्यूटर पर डाउनलोड करने के लिए एमुलेटर की मदद लेनी होगी। आपको Bluestacks Android Emulator अपने पीसी में इंस्टॉल करना होगा।

जिसके बाद आप इसकी मदद से गूगल प्ले स्टोर पर जाकर JioTV ऐप सर्च करके उसे डाउनलोड और फिर इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉल होने के बाद ये ऐप Bluestacks की होम स्क्रीन दिखने लगेगा।

टीवी पर कैसे चलेगा JioTV ऐप

अगर आप जियो टीवी ऐप को अपनी टीवी स्‍क्रीन पर एंजॉय करना चाहते है तो आपको अपना लैपटॉप टीवी से कनेक्ट करना पड़ेगा। इसके लिए यूजर्स को HDMI केबल इस्‍तेमाल करना होगी, जिससे Jio TV को बड़ी स्क्रीन पर एंजॉय कर सकेंगे।

हालांकि इसके लिए जरूरी यह है कि यूजर्स के लैपटॉप में जियो टीवी ऐप मौजूद हो, इसके लिए यूजर ऊपर बताए गए तरीके को फॉलो कर सकते हैं।

वहीं HDMI केबल से कनेक्ट होते ही यूजर्स की लैपटॉप स्क्रीन टीवी पर मिरर होने लगेगी। इस दौरान टीवी और लैपटॉप के कनेक्ट हो जाने के बाद यूजर्स को टीवी रिमोट से HDMI मोड ऑन करना होगा तभी आप जियो टीवी के कंटेंट को टीवी स्क्रीन पर देख पाएंगे।