VIDEO: मास्क नहीं पहन रहा था पति तो पत्नी ने फ्लाइट में ही जड़ दिए थप्पड़, सिखाया सबक

कोरोना महामा’री का कहर अभी तक ख’त्म नहीं हुआ है. साल की शुरुआत से ही तेजी से दुनिया भर में फैले कोरोना वाय’रस अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. अभी तक इसके इलाज के लिए वैक्सीन को लेकर भी कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है, ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना की वैक्सीन आने में अभी काफी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. ऐसे में कोरोना के बचाव को भी उपचार कहा जा सकता हैं.

इसलिए आज दुनिया भर में इस महामारी से बचने के लिए मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है. लेकिन कई लोग ऐसे है जिन्हें यह बात समझ ही नहीं आ रही है और ना ही वो किसी की बात मानाने को तैयार हैं.

कई लोगों की अपील के बाद भी लोग मास्क की जरूरत नहीं समझ रहे है. असल में ऐसे लोगों को तब तक बात समझ नहीं आती है जब तक वो सरेआम शर्मसार नहीं हो जाते हैं. बात नहीं मानने वाले एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है.

दरअसल यह शख्स ईजी जेट की फ्लाइट में सफर कर रहा था लेकिन वो मास्क नहीं पहना हुआ था और तो और वो फ्लाइट में सबके सामने अपनी पत्नी से बत्तमीजी करता हुआ भी नजर आ रहा था.

लेकिन उनकी पत्नी से अपने पति का यह बर्ताव ज्यादा देर तक बर्दाश्त नहीं हुआ और उसकी अकल ठिकाने लगाने के लिए उसे गाल पर एक जोरदार थप्प’ड़ रसीद कर दिया.

यह घट’ना फ्लाइट में दंपति के साथ यात्रा कर रहे किसी अन्य यात्री ने अपने कैमरे में कैद कर ली जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

दरअसल बताया जा रहा है कि इस शख्स के साथ बैठे एक पैसेंजर द्वारा उसे मास्क लगाने के लिए कहा गया था. इसी को लेकर यह शख्स भड़क उड़ा. वायरल वीडियो क्लिप में उसे साथी पैसेंजर से झग’ड़ते हुए भी देखा जा सकता है.

वीडियो में वह कह रहा है कि तुम सब लोग झू’ठ बोला रहे है जितना अधिक मास्क पहनोगे, उतना अधिक यह बात चलता रहेगा. जब ये बहस बहुत ज्यादा बढ़ने लगे तो उसकी पत्नी ने उसे शांत कराने का प्रयास किया.

लेकिन वो पत्नी की बात सुनने की जगह उसे ही गलि’यां देने लगा, जिस पर गु’स्साई पत्नी ने उसे जोर का थ’प्पड़ लगा दिया. शख्स ने भी गु’स्से में अपनी पत्नी को मा’रने की कोशिश की लेकिन अन्य यात्रियों ने उसे रोक लिया.

इधर सामने वाला इस बात को लेकर काफी शर्सेमिंदा है कि कि उसने, मतलब कि उसकी पत्नी ने सरेआम सभी लोगों के सामने इस तरह से उसके साथ जो व्व्यायवहार किया वो ठीक नहीं था|

दोस्तों कई बार ऐसा भी होता है कि हम लोग गुस्असे में आकर अपना आपा खो बैठते हैं, और उस सिर्फ थोड़ी सी देर के गु’स्से को अगर काबू कर लिया होता तो इस तरह से दोनों पति पत्नी को प्कीलेन में कई यात्रियों के सामने ज़’लील  नहीं होना पड़ता|

इतना ही नहीं उनका यह वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल नहीं होता| पति पत्नी के रिश्ते में जीवन में कई बार इस तरह की नोकझोंक तो होती ही रहती है, लेकिन उसमें खास बात ये रही कि जब दोनों ही बहस में थे और उसी दौरान किसी इंसान ने चुपके से उनका वीडियो बना लिया था|

जो देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गया और इस तरह से वीडियो वायरल होने के बाद पति और पत्नी दोनों ही शर्मिंदा भी हैं|

लेकिन इसमें उस शख्कुश की बहुत बड़ी गलती रही, हमें कभी भी अधिकार नहीं है किसी के निजी जीवन में झांकने का, क्योंकि यह उनकी एक तरह से निजता का मामला था, वो जो भी था उन दोनों के बीच था|

किसी तीसरे को कभी भी हक नहीं बनता कि वह उसका वीडियो बनाएं और यही नहीं वीडियो तो बना ही लिया साथ में लगे हाथी अपने कई दोस्तों को शेयर कर दिया और लोगों के मोबाइलों से होता हुआ है यह जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे के फेसबुक और ट्विटर पर आया तो शेयर करने वालों ने झड़ी लगा दी| – साभार- टीवी9 भारतवर्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *