ABP Survey: CM के लिए बंगाल में ममता 52% की पहली पसंद, लेकिन 40% चाहते हैं उनके गुस्से में…

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Elections) में किसके सिर पर सजेगा सत्ता का ताज, यह तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा लेकिन एक सर्वे के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के लिए अच्छी खबर है.

Bengal Chunav 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को अब ज्यादा समय नहीं बचा है। बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है. विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा इसकी तैयारी जोरशोर से चल रही है। पश्चिम बंगाल में मुख्‍य मुकाबला सत्‍तारूढ़ पार्टी टीएमसी और बीजेपी के बीच होना है।वही कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां भी कमर कस चुनावी मैदान में उतरने को तैयार हैं।

पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) अपनी सरकार बचाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं वहीं लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से उत्साहित विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी हर संभव जोर लगा रही है। वही बात करें बंगाल के मतदाताओं की तो उनके दिल में क्या है?

बंगाल में किसके सिर पर सजेगा सत्ता का ताज, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन एक सर्वे के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए अच्छी खबर जरूर आ रही है। आपको बता दें, ABP-C Voter Survey के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा हैं।

राज्य के 52 प्रतिशत मतदाता चाहते हैं कि ममता बनर्जी एक बार फिर से मुख्यमंत्री बने। वही इस सर्वे के तहत टेलीफोन से 7527 लोगों से बात कर उनकी राय ली गई है। दीदी के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष दूसरा और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सीएम पद के लिए तीसरा सबसे पसंदीदा चेहरा बनकर उभरे हैं।

बता दें बंगाल में इस बार लोग बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को 25 और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को 4% लोगो सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। वही सर्वे के मुताबिक 40% लोग दीदी को नहीं चाहते वह सिर्फ इस बार बदलाव चाहते हैं।

राज्य के 50 फीसदी लोग ममता के काम से खुश हैं। वहीं 32% लोगों का कहना है कि ममता दीदी का काम अच्छा नहीं था। सर्वे में 17% लोगों ने उनके काम को औसत बताया। चुनाव से पहले ममता दीदी, केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार ह’मला बोलते दिखाई दे रही हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 22 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि की टूल किट केस में गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार ह’मला बोला है। ममता ने कहा कि कार्रवाई तो बीजेपी की आईटी सेल पर होनी चाहिए जो देश भर में दं#गे फैलाने का काम करती है।