काई कार के शौकीन हैं तो काेई बजाता हैं सितार, अंबानी-अडानी समेत देश के ये 5 अमीर व्यापारी ऐसे बिताते है अपनी छुट्टियां

देश के अमीर व्यापारी अपनी लग्जरी लाइफ स्‍टाइल को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहते हैं। उनके पास दुनिया की तमाम बड़ी लग्जरी गाड़ियों मौजूद है और साथ ही साथ आलीशान घर भी। यह अपने करोबार के अलावा अपने महंगे लाइफ स्‍टाइल को लेकर भी मीडिया की सुर्ख़ियों में बने रहते हैं।

गुरुवार को इंडियन एक्सप्रेस ने भारत के शक्तिशाली लोगों की एक List जारी की हैंं, जिसमें देश के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों के नाम शामिल हैं। इसी लिस्ट में देश के कुछ बड़े बिजनेसमैन भी शामिल है जिनकी पसंदीदा शौक के बारे में भी सूची में बताया गया है।

मुकेश अंबानी

भारत के साथ पूरे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी देश के सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं। फोर्ब्स के अनुसार अंबानी के पास 96 बिलियन डॉलर की संपत्ति है, वहीं उनकी पसंद की बात करेंं तो उन्‍हें केन्या के मासाई मारा में तेंदुओं को देखना पसंद है।

गौतम अडानी

इस लिस्‍ट में 7 वें पायदान पर मौजूद हैं अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी। फोर्ब्स के अनुसार गौतम अडानी की संपत्ति करीब 90 बिलियन डॉलर हो चुकी है जो उन्‍हें मुकेश अंबानी के बाद एशिया और देश का दूसरा सबसे अमीर व्‍यक्ति बनाती है।

वहीं अडानी के शौक की बात की जाए तो उन्‍हें लग्‍जरी और महंगी गाडियां का कलेक्‍शन करना खूब पंसद है। उनके पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज लिमोजिन, फरारी कैलिफोर्निया और रोल्स-रॉयस घोस्ट जैसी गाडियां हैं।

एन चंद्रशेखरन

इस लिस्‍ट में 22 वें नंबर पर मौजूद है एन चंद्रशेखरन जो टाटा संस के चेयरमैन हैं। उन्‍हें 2022 में लगातार दूसरी बार अगले पांच सालों के लिए टाटा संस का चेयरमैन चुना गया हैं।

एन चंद्रशेखरन के शौक की बात की जाए तो वह अपने खाली समय में फोटोग्राफी करना और खेलना पसंद करते हैं, इसके अलावा वह अपनी फिटनेस का भी काफी ध्‍यान रखते हैं।

उदय कोटक

उदय कोटक, इस लिस्‍ट में 28 वें पायदान पर है, वह देश के सबसे अमीर बैंकर हैं। हुरून रिच लिस्ट 2022 के अनुसार उनकी संपत्ति करीब 16 बिलियन डॉलर है। वहीं उदय कोटक के शौक की बात की जाए तो वह अपने खाली वक्‍त में गिटार बजाना और क्रिकेट खेलना पसंद हैं।

सुनील भारती मित्तल

इस लिस्‍ट में देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के मुखिया सुनील भारती मित्तल का नाम भी शामिल है, वह इस लिस्‍ट में 68 वें नंबर पर है। आपको बता दें कि सुनील भारती मित्‍तल को अपने खाली वक्‍त में जगजीत सिंह की ग़ज़ल सुनना पसंद है।