वेब सीरिज की दुनिया का सबसे बड़ा नाम पंकज त्रिपाठी की ऐसी बदली किस्मत, करोड़ों की संपत्ति के बने मालिक

फिल्म जगत में अपनी जगह और पहचान बनाना कोई आसन राह नहीं है, वो भी तब जब आपका फिल्म इंडस्ट्री से कोई नाता ना हो, यानि आप बाहरी हो और आपका कोई नाते-रिश्तेदार बॉलीवुड में ना हो तो यह और भी चुनौतीपूर्ण हो जाता है. लेकिन अपनी लग्न और मेहनत से ही लोग यहां एक बड़ा मुकाम हासिल कर पाते है. इसी मेहनत और लग्न से पंकज त्रिपाठी ने यहां अपनी जगह बनाई है.

मुंबई में कड़े संघर्ष के बाद पंकज त्रिपाठी ने आज यह मुकाम हासिल किया है. आज पंकज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, उनकी फैन फॉलोइंग जबरजस्त है.

पंकज त्रिपाठी की संपत्ति

हालांकि उनकी काबिलियत को असली पहचान फिल्मों से नहीं बल्कि वेब सीरीज से मिली. कई वेब सीरिज में नजर आए पंकज ने अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीत दिया और वो एक शानदार एक्टर बनकर उभरे.

पंकज ने कई फिल्मों में काम किया है जिन्होंने उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता दिलाई वो है फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर और न्यूटन.

यह फ़िल्में काफी हिट रही थी. इसके आलावा पंकज रन, ओमकारा और अग्निपथ जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए. लेकिन यह वो दौर था जहां उन्हें किसी ने नोटिस तक नहीं किया. इन फिल्मों में उनके रोल काफी छोटे थे.

इसके बाद पंकज ने फिल्मों से वेब सीरीज की तरफ रुख किया. उन्होंने सैक्रेड गेम्स और इसके बाद मिर्जापुर में काम किया और अपने शानदार अभिनय से सारी महफिल लूट ली.

इन वेब सीरीज के बाद पंकज जितनी भी मूवीज में नजर आए दर्शकों ने उन्हें हाथों हाथ लिया. वहीं फिल्म इंडस्ट्री में पंकज के सफ़र की शुरुआत की बात की जाए तो पंकज ने साल 2004 में रन और ओमकारा जैसे फिल्मों से बॉलीवुड में अपना कदम रखा था.

पंकज अपने अब तक के फ़िल्मी करियर के दौरान करीब 60 फिल्मों में काम कर चुके हैं. इसके आलावा वो कई बड़े और सुपरहिट रहे टीवी शो में भी वो जलवा बिखेर चुके हैं.

पंकज को अपने शानदार अभिनय के लिए कई सम्मान और ओवार्ड भी मिल चुके है. आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी को फिल्म न्यूटन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

बता दें कि पंकज त्रिपाठी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. बता दें कि त्रिपाठी की कुल संपत्ति 5.5 मिलियन डॉलर आंकी गई है. जो भारतीय करेंसी में करीब 40 करोड़ के आसपास है. पंकज की कमाई का सबसे मुख्य स्रोत ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *