लालच बुरी बला, थोड़ा पेट्रोल और निकाल लें सोचकर चोरी करने गए, कामयाब हुए, फिर खेल हो गया

पेट्रोल-डीजल के दाम में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, पिछले 16 दिनों में 14 बार इनके दामों में उछाल आया हैं। एक लीटर पेट्रोल की कीमत देश के कई राज्यों में तो 120 रुपए से भी ऊपर पहुंच चुुुकी हैं। पेट्रोल की कीमतों से आम लोग बेहद परेशान है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने महंगे होते पेट्रोल से पैसा कमाने के लिए इसे चोरी करना तक शुरू कर दिया हैं।

मामला सामने आया हैं आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले से। यहां कुछ युवकों ने ज्यादा पैसा कमाने के लालच में पेट्रोल पंप से पेट्रोल की चोरी का प्‍लान बनाया, उसे अंजाम दिया और रफूचक्कर हो गए।

पैसा कमाने के चक्‍कर में पहुंच गए हवालत

आजतक की खबर के अनुसार मामला गुंटूर जिले के प्रथिपादु गांव से सामने आया हैं। 4 अप्रैल को रात करीब 2 बजे HP के एक पेट्रोल पम्प पर तीन युवक बाइक से पहुंचे।

तीनों ने पहले चेक किया कि पेट्रोल पम्प के कर्मचारी सोये हुए है या नहीं। फिर कर्मचारियों के कमरे को बाहर से लॉक करके 20 लीटर वाली दो पानी की कैनों को पेट्रोल से भरा और बाइक पर रख चले गए। यह पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया।

वहीं अगले दिन स्टाफ ने जब पेट्रोल के स्टॉक को जांचा तो पाया कि 40 लीटर पेट्रोल गायब हैं। तब गायब हुए पेट्रोल की जांच के लिए सीसीटीवी चेक किए तो फुटेज से सारा मामला साफ हो गया।

इसके बाद प्रथिपादु पुलिस स्टेशन में पेट्रोल चोरों को पकड़ने के लिए मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर कुछ ही वक्‍त में तीनों चोरों को धर दबोचा।

युवको ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि तीनों राज-मिस्त्री का काम करते हैं और उनकी उम्र 20 साल के आसपास है। मामले को लेकर सब इंस्पेक्टर प्रताप कुमार ने कहा कि तीन युवक गणेश, कोटेश्वर राव और राजेश कुमार को पेट्रोल चोरी के आरोप में पकड़ा गया है।

उन्‍होंने आगे कहा कि तीनों राज-मिस्त्री का काम करते है और उनकी ज्यादा कमाई नहीं हो पाती हैं, इसलिए उन्‍होंने पेट्रोल चोरी करके बेचने का प्‍लान बनाया ताकि वह ज्यादा पैसा कमा सके।

इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि तीनों के पास से चोरी में उपयोग की गई बाइक और पेट्रोल से भरी 20 लीटर की केन भी बरामद की गई हैं। आपको बता दें कि गुंटूर में पेट्रोल की कीमत 121.44 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुकी है।