बस इतनी सी बात को लेकर, प्रिंसिपल ने महिला टीचर को जूतों से पीटा, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियों तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो यूपी के लखीमपुर खीरी का बताया जा रहा हैं। यह वीडियो 24 जून से लगातार वायरल हो रहा हैं। वायरल वीडियों में एक स्कूल का प्रिंसिपल एक महिला पर जूतों की बारिश करता नजर आ रहा है। खबरों के अनुसार प्रिंसिपल जिसे बेरहमी से मा’र रहा है, वह शिक्षामित्र है। इस मामले में प्रिंसिपल पर कार्यवाही की मांग की जा रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा हैं कि प्रिंसिपल और महिला शिक्षा मित्र के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी।

प्रिंसिपल ने महिला टीचर के साथ की मा’रपीट

अनबन ने देखते ही देखते विवाद का रूप ले लिया और फिर वही विवाद मा’रपीट में बदल गया। आजतक की रिपोर्ट के अनुसार प्रिंसिपल का नाम अजीत कुमार हैं जबकि महिला शिक्षामित्र का नाम सीमा देवी बताया जा रहा है।

यह पूरा मामला महंगू खेड़ा गांव का हैं, यही के एक सरकारी स्कूल में दोनों तैनात हैं। रिपोर्ट के अनुसार किसी बात को लेकर प्रिंसिपल और शिक्षामित्र के बीच बहस छिड़ गई थी।

बहस बढ़ते-बढ़ते लड़ाई में तब्‍दील हो गई और फिर मा’रपीट तक जा पहुंची। सोशल मीडिया पर मा’रपीट का जो वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है उसमें कुछ छात्रों को भी देखा जा रहा हैं।

वीडियो में प्रिंसिपल को शिक्षामित्र पर बेरहमी से जूते और हाथ चलते देखा जा रहा है। वीडियो में देख सकते है कि इस दौरान स्कूल का स्टाफ बीच-बचाव करने का प्रयास करता हैं, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं होता।

आरोपी प्रिंसिपल अजीत कुमार को वीडियो सामने आने के बाद सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी कांत पांडे ने कहा कि महंगू खेड़ा प्राथमिक विद्यालय के प्रिंसिपल अजित कुमार और शिक्षामित्र सीमा देवी के बीच सुबह विवाद हुआ।

प्रिंसिपल को किया सस्‍पेंड

इस दौरान अजीत ने जूतों से मारपीट की। हमारे पास वीडियो आने के बाद अजीत को सस्पेंड कर दिया गया हैं। इसके साथ ही सीमा देवी के प्रार्थना पत्र के आधार पर उन्‍हें दूसरे स्कूल में ट्रांसफर कर दिया गया है।

उन्‍होंने कहा कि शिक्षामित्र सीमा देवी द्वारा पहले इस मामले में पहले कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी। इसके साथ ही उन्होंने प्रिंसिपल की इस हरकत को निंदनीय बताया है।