भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने किया चौंकाने वाला ट्वीट, मच गई खलबली

ओलम्पिक गेम्स की रजत पदक विजेता और मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने चाहने वालों को सोशल मीडिया पर एक छोटा-सा झटका दे दिया. इस झटके की बड़ी वजह बना उनका एक ट्वीट. असल में इस ट्वीट में तीन तस्वीरें लगी हुई थी. जिसके बाद सिंधु के रिटायरमेंट की खबरें चलने लगी. दरअसल सिंधु ने सोमवार दोपहर को ट्वीट किया कि वो रिटायर हो रही हैं. उन्होंने लिखा कि डेनमार्क ओपन मेरा आखिरी टूर्नामेंट था, मैं रिटायर हो रही हूं.

इसके बाद तो मानों ट्वीटर पर खलबली ही मच गई. लोग बाकी दोनों फोटो में लिखा हुआ पढना छोड़कर उनके रिटायर होने पर दुख जाहिर करने लगे. सिर्फ आम लोगों ही नहीं बल्कि मीडिया भी गच्चा खा गया. जहां तक कि दूरदर्शन ने भी अपने ट्विटर हैंडल से यह खबर साझा कर दी, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया.

वहीं जब सब्र रखने वाले यूजर्स ने उनका पूरा पोस्ट पढ़ा तो पता चला कि मामला तो कुछ और ही हैं. असल में सिंधु ने एक प्रैंक खेला है. उन्होंने अपने बाकि दो फोटो में सारी बात बताई है जिन पर शुरुआत में कुछ लोगों द्वारा ध्यान ही नहीं दिया गया.

सिंधु ने लिखा है कि मैं काफी दिनों से अपनी भावनाओं को सही तरीके से बताने से सोच रही थी. मुझे पता हैं कि इनसे मैं निपटने में संघर्ष कर रही थी. यह मुझे गलत लग रहा था. इसलिए मैं आज लिख रही हूं कि बस, अब बहुत हो गया. मैं समझ सकती हूं कि यह पढ़कर आपको बहुत अजीब और कंफ्यूजिंग लगेगा. लेकिन मुझे यकीन है कि इसे पढ़ने के बाद आप मेरी बात को समझते हुए उसका समर्थन भी करेंगे.

कोरोना महामा’री मेरे लिए आंखें खोल देने वाली रही है. मैं अपने सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वी से भिड़’ने को लेकर किसी भी हद तक मेहनत करने को तैयार रही हूं और मैने ऐसा किया भी है और मैं ऐसा फिर करूंगी. लेकिन मैं इस अजेय वायरस का क्या करूं, जिसने दुनिया भर को मुश्किल में डाल रखा हैं?

घर में बैठे-बैठे महीनों हो चुके है और बाहर निकलने से पहले हमें एक बार सोचना पड़ रहा है, इस सब के बारे में सोचते हुए और कई दिल तोड़ देने वाली कहानियों के बारे में जानकर मेरे मन में हम जिस दुनिया में रहते है उसे ही लेकर कई सवाल उठने लगे हैं. मैं डेनमार्क ओपन में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकी, यह ऐसा आखिर मौका था.

उन्होंने आगे लिखा कि आज मैंने इसी बेचैनी, अनिश्चितता, न’कारात्मकता और इस लगातार ड’र से रिटायर लेने का फैसला लिया हैं. सबसे खास बात यह है कि मैंने साफ-सफाई के घटिया स्तर और कोरोना को लेकर अपने ढीले-ढाले रवैये से भी रिटायर होने का फैसला लिया है.

मैंने आप सब को एक छोटा सा हार्ट अटैक दे दिया है, लेकिन अभूतपूर्व अवसर पर अभूतपूर्व उपाय अपनाने पड़ते हैं. मैं चाहती हूं कि आप एक बार अच्छी तरह से सोचें. इतना सब कहने के बाद भी मुझे सुरंग के उस पार एक उजाला नजर आ रहा है.

उन्होंने लिखा कि हां, डेनमार्क ओपन नहीं हो रहा हैं, लेकिन ये मुझे ट्रेनिंग लेने से नहीं रोक सकता है. जब जिंदगी मुश्किल हो जाती है, तो दुगनी ताकत के साथ वापसी करना होता है और मैं ऐसा ही एशियन ओपन के साथ करूंगी. मैं बिना टक्कर दिए हार मानने वाली नहीं हूं. मैं ड’र पर जीते बिना हार नहीं मानती हूं. मैं ऐसा तब तक करती रहूंगी, जब तक हमारी जिंदगी सुरक्षित न हो जाए.

पीवी सिंधु ने इस छोटे से झटके के बाद स्पोर्ट्स राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा कि तुमने मुझे सच में छोटा हार्ट अटैक दे दिया पीवी सिंधु… लेकिन हमें आपकी ताकत और दृढ़-निश्चय पर पूरा यकीन है. मैं इस बात तो लेकर निश्चिंत हूं कि आपकी ताकत और स्टैमिना से भारत के झंडे को और ज्यादा ख्याति प्राप्त होगी.

साभार- लल्लनटॉप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *