पेट्रोल के बढ़ते दाम पर पूछा सवाल तो झल्लाए रामदेव, पत्रकार को हड़काते हुए कहा- चुप हो जा.. नहीं तो..

योग गुरु स्वामी रामदेव से जब तेल की तेजी से बढ़ती कीमतों पर सवाल किया गया तो वह बुरी तरह झल्ला गए। उन्‍होंने पत्रकार को धम’काते हुए कहा कि वह चुप हो जाए, वरना आगे सवाल करने पर उसके लिए ठीक नहीं होगा। दरअसल इस पत्रकार ने पतंजलि आयुर्वेद के सर्वेसर्वा को उनके एक पुराने बयान की याद दिलाई थी, जिससे वह अपना आपा खो बेठै।

इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें वह पत्रकार को ध’मकाते और उस पर बिफरते दिख रहे हैं। इसके साथ ही वीडियो में बाबा यह भी कह रहे है कि  सब लोग थोड़ी ज्यादा मेहनत करें।

मंहगाई ज्‍यादा है तो मेहनत ज्‍यादा करो

सरकार कहती है कि अगर तेल के दाम कम हुए तो फिर हमें टैक्स नहीं मिलेगा, तो देश कैसे चलाएंगे, सेना को सैलरी कैसे देंगे। महंगाई ज्यादा है, तो मेहनत अधिक करो।

योग गुरु ने आगे कहा कि मैं संन्यासी होकर भी सुबह चार बजे से रात 10 बजे तक काम कर रहा हूँ, मेरे कौन से छोरी-छोरे भूखे मर रहे हैं…तो ऐसे लोग कमाई करते हैं।

इसी बीच एक पत्रकार ने पूछा कि आपने तो ये कहा था कि लोगों को कौन सी सरकार चाहिए? 40 रुपए पेट्रोल वाली सरकार, 300 रुपए वाली। इसी पर रामदेव ने पत्रकार को टोकते हुए कहा कि तेरे प्रश्न बहुत हो गए।

लेकिन पत्रकार ने बाबा को याद दिलाते हुए कहा कि आपने ही तो कहा था। बाबा रामदेव जी कहा था कि नहीं कहा था? रामदेव इस पर तल्ख तेवर में कहने लगे कि मैंने कहा था…पूंछ फाड़ेगा मेरी? ये सब फालतू की बातें हैं।

योग गुरु के यह कहने पर आसपास बैठे लोग ठहाके लगाने लगे। पत्रकार ने फिर वहीं सवाल किया तो रामदेव ने बिफरते हुए कहा कि आमदी से ऐसे सवाल न पूछो, मैं तेरे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए ठेकेदार हूं।

अब प्रश्‍न किया तो ठीक नहीं होगा…

उन्‍होंने कहा कि हॉं मैने तब बाइट दी थी और अब नहीं दे रहा। कर ले क्या करेगा? चुप हो जा…अब आगे से सवाल करेगा तो ठीक नहीं होगा। बात बोल दी न, इतनी अधिक उद्दंडता नहीं करना चाहिए। तू किसी सभ्य मां-बाप की औलाद है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर बाबा रामदेव का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। बाबा का पत्रकार पर गुस्‍से वाला ये रवैया ऐसे समय में देखने को मिला है जब देश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार आसमान छू रहे है।

31 मार्च, 2022 को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में 80-80 पैसे का इजाफा किया गया है, बता दें कि यह बीते 10 दिनों के अंदर नौवां इजाफा है, जिसके तहत कुल 6.40 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं।