VIDEO: अयोध्‍या रामलीला में अंगद बने मनोज तिवारी ने ऐसा क्या कह दिया कि ट्रोल हो गए

नवरात्री का पावन पर्व चल रहा है, इस दौरान हर वर्ष की तरह इस बार भी रामलीला का आयोजन भी किया जाता है. हालांकि कोरोना महामा’री के चलते बहुत कम जगहों पर ही रामलीला का मंचन किया जा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में होने वाली रामलीला का प्रसारण चैनलों के माध्यम से किया जा रहा है. भगवान राम की जन्‍मस्‍थली अयोध्‍या के लक्ष्‍मण किला में चल रही रामलीला का लुफ्त पूरे देश में उठाया जा रहा है.

इस रामलीला में राजनीतिक नेताओं से लेकर अभिनेता तक अभिनय करते नजर आ रहे है. बीजेपी सांसद और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी रामलीला में बाली पुत्र अंगद का किरदार निभा रहे हैं.

मनोज तिवारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मनोज तिवारी मंच पर पहुंच कर रावण का किरदार निभा रहे शाहबाज खान से संवाद करते दिख रहे है. लेकिन इसी बीच उन्होंने ऐसी बात कही, जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जाने लगा.

रामलीला के इस वीडियो मनोज तिवारी को देखा जा सकता है,तिवारी रावण के बोलने के बाद कहते है- एक सेकेंड-एक सेकेंड. उनकी इसी बात को आधार बनाते हुए सोशल मीडिया यूजर उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे है. इस दौरान वो अंग्रेजी शब्द टीम का इस्तेमाल करते हुए भी सुनाई देते है.

आपको बता दें कि अयोध्या में आयोजित इस रामलीला का समापन शनिवार को होने जा रहा है. सूबे के संस्‍कृति और पर्यटन विभाग तथा अयोध्‍या शोध संस्‍थान की मदद से चल रही यह रामलीला आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

कोविड-19 के नियमों को देखते हुए रामलीला के ऑनलाइन प्रसारण का ही फैसला लिया गया है. सोशल मीडिया और यूटयूब पर इसका लाइव प्रसारण हो रहा है. हिंदी के अलावा अंग्रेजी, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, कन्‍नड़, मराठी, पंजाबी, उर्दू, राजस्‍थानी, हरियाणवी, बांग्‍ला समेत कुल 14 भाषाओं में इसका प्रसारण किया जा रहा है.

इसके साथ ही आपको यह भी बता देते है कि अयोध्या में चल रही इस रामलीला में मनोज तिवारी अंगद, गोरखपुर से सांसद रवि किशन भरत, विंदु दारा सिंह हनुमान, शाहबाज खान रावण, असरानी नारद मुनि और राकेश बेदी विभीषण का किरदार निभा रहे हैं.

साभार- एनडीटीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *