रणवीर सिंह ने बढ़ा दिया अनिल अंबानी का खर्च, जानिए कैसे करेंगे भुगतान

हाल ही में रणवीर सिंह की कपिल देव की बायोग्राफी पर आधारित मूवी रिलीज हुई है। इस फिल्म को क्रिटिक्स के मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं। इस फिल्म के पीछे हमारे देश के एक बहुत बड़े बिजनेस टायकून ने पैसे लगाए थे। मगर अफसोस की बात यह है कि फिल्म उन की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। ऐसा नही है कि रणवीर के अभिनय में कोई दम नहीं बल्कि उन की एक्टिंग की तो खुद कपिल देव ने भी तारीफ की थी.

लेकिन पेंच यहां फंसा है कि इंडिया के सबसे आमिर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी ने इस फिल्म में अपना पैसा इन्वेस्ट किया था और उन्हें अपने इन्वेस्ट किए हुए कैश का सही मेच नहीं मिला।

अनिल अंबानी ने लगाए थे 200 करोड़ रूपये

वैसे यह बात तो आप भी जानते होंगे कि मुकेश अंबानी देश व दुनियाभर में एक सफल बिजनेसमैन के रूप में जाने जाते हैं तो दूसरी ओर उनके छोटे भाई अनिल अंबानी पिछले कुछ सालों से ही ख़राब दौर से गुजर रहे हैं।

अनिल अंबानी पर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब सोने पर सुहागा बॉलीवुड के सुपरस्टार रणवीर सिंह ने भी उनका बड़ा नुकसान करा दिया है। तो चलिए जानते हैं रणवीर सिंह ने कैसे नुकसान करा दिया।

वैसे अंबानी परिवार का शुमार देश के सबसे अमीर परिवार में होता है। यह फैमिली अपनी बेशुमार दौलत और लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए हमेशा सुर्खियों में रहता हैं। मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी ने रणवीर सिंह हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 83 पर करोड़ों रूपये लगाए थे।

लेकिन इस फिल्म के रिलीज होने के बाद कुछ सही रिस्पॉन्स नहीं मिलने के कारण पैसा वापस आते नहीं दिख रहा है।वैसे बड़े बड़े बिजनेसमैन के लिए फिल्मों पर पैसा लगाना कोई बड़ी बात नहीं है। रणवीर सिंह की फिल्म 83 पर भी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने करीब 200 करोड़ रूपये इन्वेस्ट किए थे।

उन्होंने सोचा था कि यह फिल्म दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव पर आधारित होने के कारण बंपर कमाई करेंगी। लेकिन अफसोस की यहां भी अनिल के नसीब ने मारी नहीं दी और इस फिल्म का पब्लिक रिस्पांस कुछ खास नहीं रहा है। अब तो अनिल को भी अपना पैसा डूबता हुआ दिखाई दे रहा है क्योंकि RANVEER SINGH की फिल्म 83 लोगों को अपनी तरफ खींचने में असफल रही है।

83 के फलोप होने की वजह

कई फिल्म एक्सपर्ट के अनुसार हैं कि इस फिल्म के फ्लॉप होने की मुख्य वजह पुष्पा और स्पाइडरमैन जैसी फ़िल्में। इसके अलावा ये फिल्म कोरोना की वजह से ज्यादा स्क्रीन पर भी रिलीज नहीं हुई।

ये भी एक वजह है कि फिल्म का विषय एक जानी-मानी हस्ती आधारित होने के बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई नहीं कर पाई है। दर्शकों को 83 से ज्यादा पुष्पा व स्पाइडरमैन पसंद आ रही हैं।

इसके अलावा देश के कई शहरों में फिलहाल ओमिक्रोन के ड’र की वजह से सिनेमाघरों को भी फिर बंद कर दिया हैं। इस फिल्म के ओंधे मुंह गिरने की यह भी वजह हो सकती है। इस फिल्म ने पिछले 10 दिनों में सिर्फ 76.23 करोड़ की ही कमाई की हैं।