किसान आंदोलन पर सलमान खान ने तोड़ी चुप्पी दिया ऐसा जवाब की पत्रकार की बोलती बंद

किसान आंदोलन पर सलमान खान (Salman Khan) से पूछा गया सवाल, बॉलीवुड एक्टर ने भी बहुत ही समझदारी के साथ किसानों के मुद्दे पर अपना पक्ष रख दिया है.

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बीते दो महीनों से भी ज्यादा समय से किसान आंदोलन चल रहा है। बता दें केंद्र सरकार द्वारा लाये गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांग है कि सरकार इन तीनों कानूनों को रद्द करे। हालांकि सरकार और किसान नेताओं के बीच अभी तक कई वार्ताएं हो चुकी हैं लेकिन अभी तक किसानों को संतुष्टि नहीं मिल सकी है।

किसान आंदोलन पर देश और दुनिया की कई चर्चित हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। बॉलीवुड और खेल जगत की हस्तियों के बीच किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर तीखी बहस बाजी भी चल रही है। जिसमें मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत दिलजीत दोसांझ, अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स में जमकर बहस

किसान आंदोलन को लेकर बॉलीवुड जगत की कई हस्तियां ट्विटर पर जमकर बहस कर रही हैं और यह सिलसिला तब चालू हुआ जब अमेरिका की पॉप स्टार रिहाना ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए एक ट्वीट कर दिया। बता दें रिहाना ने बीते मंगलवार शाम दिल्ली के इलाकों में किसान आंदोलन की वजह से नेट बंद होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

रिहाना ने सीएनएन के एक आर्टिकल को ट्वीट करते हुए लिखा था कि हम इस पर बात क्यों नहीं कर रहे। रिहाना के ट्वीट के बाद जलवायु एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस सहित पोर्न स्टार मियां खलीफा ने भी किसानों के समर्थन में ट्वीट किए।

दुनिया भर की दिग्गज हस्तियों के ट्वीट करने के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने इन पर तीखे ह’मले करना शुरू कर दिया यहीं नहीं इस लिस्ट में कई राजनेता भी शामिल हैं। इन हस्तियों ने IndiaTogether हैशटैग के साथ भारत में चल रहे किसान आंदोलन को प्रोपेगेंडा बताया और एकजुट रहने की बात कही है।

अब सलमान खान ने दी प्रतिक्रिया

एक के बाद एक बॉलीवुड सेलेब्स के ट्वीट करने के बाद अब बॉलीवुड के मशहूर भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान ने भी किसान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आमतौर पर सलमान खान देश में चल रहे मुद्दों पर कम ही बोलते हैं लेकिन इस बार उन्होंने किसान आंदोलन पर अपनी बात कही है।

बता दें कि सलमान खान एक म्यूजिक शो के लॉन्च पर पहुंचे हुए थे। लेकिन मीडिया से बात करते हुए जब उनसे किसान आंदोलन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सही चीज होनी चाहिए। जो सबसे सही है उसे किया जाना चाहिए। सबसे नोबेल चीज की जानी चाहिए।

हर एक के साथ सही चीज होनी चाहिए। हालांकि सलमान से किसान आंदोलन पर सवाल पूछने पर वे पहले तो सवाल से बचते हुए दिखे लेकिन उन्होंने बड़ी ही सूज बूझ के साथ अपना जवाब दिया।