महाराष्ट सरकार का फैसला, सलमान खान के साथ मिलकर मुसलमानों के लिये बना रही है ये अहम प्लान

जब कोरोना महामारी के दौर का सामना कर रहा था तब कई लोग मदद के लिए आगे आए थे. बॉलीवुड से भी कई स्टार्स लोगों की मदद के लिए आगे बढे थे, इन्हीं में से एक नाम है बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का. सलमान ने कोरोनाकाल में लोगों की खूब मदद की थी. वो एक बड़े स्टार है और लोगों पर उनकी बातें गहरा प्रभाव छोडती है.

अभिनेता की इसी प्रभावशाली पर्सनैलिटी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी देने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने सलमान से बातचीत भी कर ली है.

कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक करेंगे सलमान खान

दरअसल जैसा ही विगत है कि देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. लेकिन कई लोग वैक्सीन लगवाने में हिचक रहे है. इसी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार सलमान से कोरोना वैक्सीन को प्रमोट करवाने वाली है.

जिससे ऐसे लोग जो वैक्सीन लेने में हिचक रहे है वो वैक्सीन की दोनों डोज लेकर कोरोना वायरल से सुरक्षित हो सकें.

महाराष्ट्र के पब्लिक हेल्थ मिनिस्टर राजेश तोपे ने बताया कि मुंबई के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में हिचकिचाहट देखने को मिल रही है. इसलिए सलमान खान की मदद लेकर सरकार लोगों को वैक्सीन लेने के लिए मानाने का प्लान बना रही है.

मीडिया से बातचीत के दौरान राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र एंटी-कोरोना टीका लगाने की संख्या के मामले में सबसे आगे चल रहा है, लेकिन यहां कुछ इलाकों में टीकाकरण की रफ्तार थोड़ी धीमी हैं.

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय बहुल क्षेत्रों में लोग अभी भी टीके को लेकर हिचक रहे है. इसलिए हमने बॉलीवुड स्टार सलमान खान और अन्य दूसरे धार्मिक नेताओं की मदद लेने का फैसला लिया है. जिससे मुस्लिम समुदाय को वैक्सीन लेने के लिए मनाया जा सकें.

सलमान की बात सुनेंगे लोग

उन्होंने कहा कि फ़िल्मी सतारे और धार्मिक नेताओं का लोगों पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है और लोग उन्हें सुनते भी है. उन्होंने कहा कि सलमान खान द्वारा लोगों से टीका लगवाने की अपील करने का फर्क उन पर पड़ सकता है.

राजेश तोपे ने आगे कहा कि सलमान खान के दीवाने और उनके जबरा फैन उनकी बात को जरुर सुनेंगे. बता दें कि मुस्लिम कम्यूनिटी के बीच सलमान खान की तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

सलमान की फैन फॉलोइंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब ईद के मौके पर उनकी फिल्म रिलीज होती है तो अपने भाईजान को देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर फैंस का तांता लग जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *