पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बीवियों के मामले में इमरान खान को भी छोड़ा पीछे, जानिए शरीफ की 6 बेगमों के बारे में

पाकिस्तान की ​सियासत में चल रही पटक-उठक इमरान खान के इस्तीफे के साथ थमती नजर आ रही है। इमरान खान से कुर्सी छीन शहबाज शरीफ को पीएम चुना गया है. वही इमरान खान इस सबके पीछे अमेरिका को साजिशकर्ता बता रहे हैं. दोनों ही पार्टियां आपस में तीखी बयानबाजी करने लगी हुई है, इस बीच पार्टी कार्यकर्ता निजी हमले करने में भी पीछे नहीं रह रहे हैं.

इसमें सबसे दिलचस्प है इमरान खान और शहबाज शरीफ की बीवियों की तुलना. इमरान खान का अपनी पहली पत्नी जेमैमा गोल्डस्मिथ से तलाक हो चुका है.

शहबाज शरीफ की हैं 6 बेगम

उनकी दूसरी पत्नी रेहम खान और तीसरी पत्नी बुशरा बीवी के बीच अक्सर तकरार की खबरें सुनने को मिलती रहती है. इस तकरार पर शरीफ की पार्टी खूब मजे लेती रही है.

ऐसे में जब शहबाज पीएम की कुर्सी पर बैठे तो इमरान समर्थक कार्यकर्ता भी शहबाज शरीफ की बीवियों की लिस्ट और उनसे जुड़ी जानकारी साझा कर रहे हैं.

सोशल मीडिया और कई वेबसाइटों के अनुसार शहबाज शरीफ की 6 बीवियां हैं. इस तरह शहबाज ने तीन शादियां करने वाले इमरान को भी पीछे छोड़ दिया है.

शहबाज शरीफ की पहली पत्नी का नाम नुसरत शहबाज था. सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के अनुसार नुसरत शरीफ की चचेरी बहन थी. उनके 5 बच्चे हैं नुसरत के नि’धन के बाद शहबाज ने दूसरा निकाह किया.

बेगम के लिए बनवा दिया था फ्लाईओवर

लाहौर की एक उभरती मॉडल आलिया हनी शहबाज की दूसरी पत्नी बनी. आलियाको घर पहुंचने में बहुत देर हो जाती थी तो शरीफ ने आलिया के लिए पंजाब में फ्लाईओवर तक बनवा दिया था.

हालांकि आलिया के साथ उनकी शादी कुछ खास नहीं चली और एक साल बाद ही उनका तलाक हो गया. वहीं तलाक के कुछ महीने बाद ही आलिया का नि’धन हो गया था. कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि शहबाज को आलिया से एक बेटी भी है जिसका नाम खदीजा शरीफ है।

नरगिस खोसा शहबाज की तीसरी पत्नी बनी थी। नरगिस तारिक खोसा की बहन है जो संघीय जांच एजेंसी से हैं। शहबाज कि यह शादी खूब चर्चाओं में रही थी आपको बता दें कि इस शादी में कई नामी हस्तियों ने शिरकत की थी।

खबरों की माने तो शहबाज ने गुपचुप तरीके से तेहमिना दुर्रानी से चोथा निकाह किया. तेहमिना एक लेखिका और कलाकार हैं, उनकी पहली किताब का नाम “माई फ्यूडल लॉर्ड” है जो एक आत्मकथा है. बता दें कि इस शादी की खबर शहबाज की पार्टी के नेताओं को भी नहीं थी. हालांकि कुछ महीने बाद ही उनका दुर्रानी से तलाक हो गया.

शहबाज की पांचवी बेगम बनी कलसूम हया जो पंजाब पुलिस ने एक अधिकारी थी. बताया जा रहा है कि कलसूम पहले से शादीशुदा थी और उन्होंने अपने पति से तलाक लेकर सहवास से शादी की थी. उनके तीन बच्चे भी है. इस शादी को शरीफ के परिवार ने कभी भी अपनी रजामंदी नहीं दी.

माना जाता है कि शहबाज शरीफ ने मशहूर टीवी एंकर ग़रीदा फ़ारूक़ी से छठी शादी की. ग़रीदा और शरीफ का निकाह बहुत ही गुप्त तरीके से हुआ है. ग़रीदा अपनी शादीशुदा होने की बात तो कबूल करती हैं, लेकिन अभी भी अपने पति के नाम का खुलासा करने से बचती रही हैं।