अलिया भट्ट ट्विटर पर सबसे चर्चित अभिनेत्री, सोनू सूद का नाम इस लिस्ट में रहा टॉप पर

दुनिया भर में जब बात सूचनाओं और जानकारी की हो तो ट्वीटर ही लोगों की पहली पसंद रहता है. ट्वीटर पर हर क्षेत्रों की तरह मनोरंजन जगत का भी काफी दबदबा है. इस साल भी ट्वीटर पर फ़िल्में, कलाकार और इंडस्ट्री से जुड़े कई विषय चर्चे में बने रहे. वहीं इस साल ट्वीटर पर रीट्वीट और मोस्ट कोटेड ट्वीट्स के मामले में दक्षिण भारतीय कलाकार हिंदी सिनेमा के कलाकारों से कहीं ज्यादा आगे नजर आए.

पिछले साल की तरह इस साल भी अभिनेता विजय ही आगे रहे. विजय साल 2021 की शुरुआत से ही अपनी फिल्म मास्टर को लेकर चर्चा में रहे. 1 जनवरी 2021 से 15 नवंबर 2021 के बीच देश में जिस ट्वीट को सबसे ज्यादा रीट्वीट और लाइक मिले वो विजय की अपकमिंग फिल्म बीस्ट का फर्स्ट लुक रहा.

विजय के ट्वीट ने जीता हिंदुस्तान का दिल

विजय के इस ट्वीट को करीब साढ़े तीन लाख लाइक्स और 10 हजार से ज्यादा कोट ट्वीट्स मिले. वहीं इसे करीब डेढ़ लाख रीट्वीट्स भी मिले और यह देश का सबसे लोकप्रिय ट्वीट रहा.

Vijay tweet got most likes

वहीं अभिनेता महेश बाबू ने देशभर में सबसे ज्यादा कोट की गई ट्वीट का खिताब अपने नाम किया. उनकी फील्म “सरकारु वारी पाटा” के लिए फिर से काम शुरू करने के ट्वीट ने इस साल सबसे अधिक कोट ट्वीट हासिल किए.

वहीं ट्वीटर पर चर्चा, संवाद या बहस में रहने वाली फिल्म में सबसे आगे अभिनेता विजय की फिल्म ‘मास्टर’ रही. इसके बाद वलीमाई, बीस्ट, जय भीम और वकील साब ने अपनी जगह बनाई.

वहीं टीवी शोज की बात की जाए तो इस साल ट्वीटर पर सबसे ज्यादा सरगर्मियों में कलर्स चैनल का रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ रहा. इसके बाद सेकंड नंबर पर गुम है किसी के प्यार में और थर्ड रहा बैरिस्टर बाबू. जबकि ये रिश्ता क्या कहलाता है और मेहंदी है रचने वाली ने क्रमशः चौथे और पांचवे स्थान पाए.

वहीं बिग बॉस से जुड़ी शख्सीयतें जो ट्वीटर पर खूब चर्चा में रही की लिस्ट में सबसे आगे रहे दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला. वहीं सबसे ज्यादा सक्रिय सितारों में अमिताभ बच्चन का नाम शुमार रहा.

सोनू बने सबसे ज्यादा चर्चित स्टार

हालांकि ट्वीटर पर सितारों को लेकर होने वाले सबसे ज्यादा ट्वीटर के मामले में बच्चन पांचवे पायदान पर रहे. इस लिस्ट में चौथा स्थान शाहरुख़ ने, तीसरा सलमान खान ने हासिल किये. अक्षय कुमार इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर रहे.

Sonu became the most popular star

वहीं सितारों पर होने वाले सबसे ज्यादा ट्वीट के मामले में सोनू सूद पहले स्थान पर रहे. साल 2021 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा में रहे हिंदी सिनेमा के हीरो का खिताब सोनू सूद ने जीता है.

वहीं अभिनेत्रियों की बात की जाए तो ट्वीटर पर सबसे ज्यादा चर्चा में रही अभिनेत्रियों में पहला पायदान अलिया भट्ट ने जीता. जबकि इसके बाद प्रियंका चोपड़ा, दिशा पाटनी, दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा रही.