हर महीने होगी मोटी कमाई, बस शुरू कर 5000 रूपये से यह आसान बिजनेस

कोरोना काल के दौरान देश को हर पैमाने पर क्षति हुई. बड़ी तादात में लोगों की जा’न चली गई और साथ ही साथ आर्थिक तौर पर भी देश को तग’ड़ा झ’टका लगा. इस बीच ऑटोमोबाइल कंपनियों को भी कोरोना काल के बीच खासा नुकसान भुगतना पड़ा है. इस गिरावट से वापसी करने के लिए हर कोई एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रहा है.

लॉकडाउन के दौरान देश भर में हर सेक्टर में हजारों कंपनियों पर ताले लटक गए, जिसके चलते लाखों लोगों का रोजगार छीन गया.

सिर्फ 5000 के निवेश से हो सकती है मोटी कमाई

ऐसे में अब लोगों के सामने बिना काम के पैसे कमाना एक बड़ी चुनौती बन गया है. अगर आप भी इन दिनों पैसों की किल्लत से परेशान है और आप घर बैठे मोटी कमाई करना चाहते है तो आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिससे आप खूब पैसा कमा सकते हैं.

 आप हर महीने पोस्ट ऑफिस के जरिए आसानी से मोटा पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 5000 रुपये खर्च करने पड़ेगे.

इस निवेश के बाद आप बड़ी आसानी से सालाना लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं. आपको बता दें कि पोस्ट ऑफिस की ओर से फ्रेंचाइजी प्रदान की जाती है यानि आप पोस्ट ऑफिस ओपन करके खूब कमाई कर सकते हैं.

इस वक्त देश में करीब 1.55 लाख पोस्ट ऑफिस मौजूद है. लेकिन इसके बाद भी पोस्ट ऑफिस की पहुंच सभी जगह और सभी लोगों तक नहीं बन सकी है.

इसी को देखते हुए पोस्ट ऑफिस की तरफ से फेंचाइजी दी जा रही है. आपको बता दें पोस्ट ऑफिस दो तरह की फ्रेंचाइजी वितरित की जा रही है. इसमें पहली फ्रेंचाइजी आउटलेट और दसरी पोस्टल एजेंट्स फ्रेंचाइजी है.

अगर आप इसमें से कोई भी फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. ऐसे एजेंट्स जो शहरी और ग्रामीण इलाकों में पोस्टल स्टैम्प्स और स्टेशनरी को घर-घर पहुंचाते हैं. उसे पोस्टल एजेंट्स फ्रेंचाइजी का नाम दिया जाता है.

फ्रेंचाइजी लेने के लिए जरुरी शर्ते इस तरह हैं-

फ्रेंचाइजी लेने वाला शख्स 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चूका हो.
पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी लेने वाला शख्स भारतीय नागरिक होना चाहिए.
फ्रेंचाइजी लेने वाले वाली का मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं पास होना जरूरी है.
फ्रेंचाइजी प्राप्त करने के लिए सबसे पहले एक फॉर्म भरकर आवेदन करना होगा.
वहीं अगर आपका सेलेक्शन हो जाता है तो आपको इंडिया पोस्ट के साथ एक MoU साइन करना होगा.

फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको सिर्फ 5000 रुपये खर्च करने पड़ेगा. फ्रेंचाइजी मिलने के बाद आपको कमाई कमीशन के जरिए होगी, आप जितना काम करेंगे उतना ज्यादा आपका कमीशन बनेगा.